Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने की आंबेडकर, पटेल, बोस, सावरकर की अपेक्षा, प्रधानमंत्री मोदी बदल रहे हैं इतिहास - रूपाणी

कांग्रेस ने की आंबेडकर, पटेल, बोस, सावरकर की अपेक्षा, प्रधानमंत्री मोदी बदल रहे हैं इतिहास - रूपाणी

वडोदरा, 23 सितंबर (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की संकल्पभूमि पर आयोजित कार्यक्रम में उनकी उपेक्षा के लिए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने उन्हें चुनाव में हराया था और मंत्री पद छीन लिया था। उन्होंने कांग्रेस पर सरदार पटेल, नेताजी सुभाषचंद्र बोस और वीर सावरकर आदि का अपमान और अनादर कर केवल गांधी-नेहरू परिवार को बढावा देने का आरोप लगाया और दावा किया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब ऐसे इतिहास को बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि महामानव डॉ. अांबेडकर ने आज से 100 वर्ष पूर्व गुजरात- वडोदरा की भूमि पर शोषितों, वंचितों और अन्याय का शिकार लोगों के लिए संघर्ष का संकल्प लिया था इसलिए संकल्प दिवस शताब्दी महोत्सव और उनकी संकल्पभूमि स्मारक के निर्माण का कार्य वडोदरा और गुजरात के लिए बहुत आनन्द की बात है। मुख्यमंत्री रूपाणी ने विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री आत्माराम परमार और अन्य की उपस्थिति में आज यहां विश्वामित्री नदी के तट पर एक हजार वर्गमीटर क्षेत्र में आकार लेने वाले बाबा साहब संकल्पभूमि स्मारक का भूमिपूजन किया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री सयाजीबाग की संकल्पभूमि गए जहां उन्होंने बाबा साहब की प्रतिमा और उनके पवित्र अस्थिकलश पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने बौद्ध भिक्षुओं से भी मुलाकात की। गुजरात के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं पर्यटन विभाग ने महासंकल्प दिवस शताब्दी समारोह का आयोजन किया था। श्री रूपाणी ने कहा कि इस संकल्पभूमि स्मारक के निर्माण खर्च में सरकार धन की कोई कमी नहीं आने देगी। समग्र विश्व को प्रेरणा मिले और यह स्मारक वैश्विक पर्यटन का केन्द्र बने इसे इतना आकर्षक और बेमिसाल बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आंबेडकर को संसद के चुनाव में हराना, केन्द्रीय मंत्री का पद छीन लेना और भारतरत्न नही देने जैसे अनेक अन्याय कांग्रेस ने किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मात्र नेहरु- गांधी परिवार के अलावा सरदार पटेल, सुभाष चंद्र बोस, वीर सावरकर जैसे तमाम राष्ट्रनायकों का अनादर और अवमानना की है लेकिन अब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इतिहास को बदल रहे हैं। श्री रूपाणी ने कहा कि गुजरात की भूमि पर आंबेडकर, महर्षि अरविन्द और सरदार पटेल ने जो संकल्प लिए थे, उन संकल्पों ने इतिहास रचा है और देश को दिशा प्रदान की है। इस गौरवशाली परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए गुजरात के बेटे श्री नरेन्द्र मोदी भी देश के विकास का संकल्प पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति के सदस्य उद्योगपति बन सकें इसके लिए राज्य की उद्योग नीति में विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं। हमारी सरकार गरीबों, पीड़ितों, शोषितों और वंचितों के कल्याण की सरकार है। उनके उत्कर्ष की जिम्मेदारी अदा करने के लिए गुजरात के बजट में 1032 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। गुजरात के विरोधी गुजरात को बदनाम करने के लिए षड्यंत्र रच रहे हैं। उना दलित पिटायी की घटना के आरोपी जेल में हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। रजनीश वार्ता

More News
अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

25 Apr 2024 | 2:59 PM

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) इत्र नगरी के रूप में विश्व विख्यात कन्नौज संसदीय सीट से गुरुवार को समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अलग अलग अपना पर्चा दाखिल कर अपनी जीत का दावा किया।

see more..
ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

25 Apr 2024 | 2:56 PM

आगरा 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर तुष्टिकरण का सीधा आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ओबीसी आरक्षण के कोटे में चोरी कर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की फिराक में है।

see more..
image