Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
मुम्बई


हरियाणा सरकार से प्रदेश का हर वर्ग दुखी है : दुष्यंत

भिवानी, 23 सितंबर (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) नेता एवं हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज आरोप लगाया कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार से प्रदेश में हर क्षेत्र के लोग दुखी है।
जननायक स्व. ताऊ देवीलाल के जन्म दिवस, 25 सितंबर को भिवानी के निनाण गांव में होने वाली रैली निमंत्रण देने आए श्री चौटाला ने दावा किया कि भिवानी रैली के बाद राजनीति में एक बड़ा बदलाव आयेगा। इस रैली में हर इनेलो कार्यकर्ता प्रदेश के लोगों के सम्मान की बहाली, एसवाईएल नहर के निर्माण और राजनीतिक बदलाव का संकल्प लेकर शामिल होगा।
श्री चौटाला ने पत्रकारों से कहा कि राज्य के किसान अपनी फसल का भाव एवं बीमे से ठगने के कारण सड़क पर है और व्यापारी जीएसटी के कारण परेशान है। उन्होंने आरोप लगाया कि बेरोजगारों को रोजगार देने का वायदा कर सत्ता में आने वाली भाजपा अब रोजगार तो दूर की बात बेरोजगारी भत्ता देने में भी तरह-तरह की अड़चनें लगा रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा बिजली, परिवहन सहित कई महकमों का निजीकरण करने पर तुली हुई है और देश में सिर्फ हरियाणा ही ऐसा प्रदेश है जहां पर प्रदेश की सुरक्षा करने वाले पुलिस कर्मियों को भी अब ठेके पर लगाया जा रहा है। उन्होंने दादरी और हथीन का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस की तरह भाजपा भी किसानों की जमीन नीलाम कर रही है जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले तीन वर्षों में कच्चे तेल की कीमतों में 42 प्रतिशत कमी हुई है और सरकार 26 रूपये प्रति लीटर वाला पेट्रोल 70 रूपये प्रति लीटर से बेच रही है। उन्होंने आरेाप लगाया कि प्रदेश में तीन साल में 100 से ज्यादा जातीय एवं धार्मिक दंगे हुए हैं ।
श्री चौटाला ने चुटकी लेते हुए कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने तीन साल में केवल अधिकारियों के तबादले करने की महारत हासिल की है। कांग्रेस और भाजपा सरकार ने अनुसूचति और पिछड़ा वर्ग के बैकलॉग तक को नहीं भरा। उन्होने आरोप लगाया कि इस सरकार में तो 10 से ज्यादा नौकरियों के परीक्षा पेपर लीक हो चुके हैं और इस मामले में राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव का नाम आना एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।
स़ं महेश टंडन
वार्ता
There is no row at position 0.
image