Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य


चंबल में तार के बाड में फंसे तेंदुए को पकडने मे सेंचुरी के अधिकारियो को आया पसीना

इटावा, 23 सितंबर (वार्ता)उत्तर प्रदेश में इटावा के सहसो क्षेत्र में किसानों द्वारा लगायी गयी तार के बाड़ में फसें तेंदुए को पकड़ने में सेंचुरी के अधिकारियों काे मुश्किल से कामयाबी मिली।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सहसो के पिपरौली की गढ़िया गांव मे एक तेंदुआ किसानों द्वारा फसल सुरक्षा के लिए लगाये गये तारों की बाड़ में उलझकर फंस गया। तेंदुए के फंसे होने सूचना मिलने के बाद इलाके के सैकड़ो लोग घटना स्थल पर पहुच गये। इस बीच चंबल सेंचुरी के अधिकारियों का जत्था, पुलिस प्रशासन तथा वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गये। शाम चार बजे के आसपास इस तेंदुए को पकड़ने मे चंबल सेंचुरी की टीम बडी मुश्किल से कामयाब हुई। तेंदुए को पकड़ कर इटावा सफारी पार्क मे उसको उसको सुरक्षित रखा गया है ।
जिला प्रभागीय वन निदेशक रमेश चंद्र श्रीवास्ताव ने आज यहॉ बताया कि सहसो इलाके मे पिपरौली गढ़िया गांव मे किसानो की ओर से अपने- अपने खेतो मे लगाये जाने वाले तारों की बाड़ में एक तेदुंअा रात के अंधेरे मे फंस गया। तेंदुए ने खुद को निकालने की कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहने पर उसने जोर जोर से दहाड़ मारना शुरू कर दिया ।
ग्रामीणो ने तेंदुए के फसें होने की सूचना विभागीय अधिकारियों को दी ।
उन्होने बताया कि तारो मे फंसे हुए तेंदुए को पकड़ने के लिए इटावा सफारी पार्क के डाक्टर गौरव श्रीवास्तव, चंबल सेंचुरी के रेंज अफसर सर्वेश भदौरिया के अलावा आगरा के अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसको ट्रैंक्यूलाइजर के जरिये बेहोश करने के बाद शाम चार बजे उसे पकड़ लिया।
सं भंडारी
चौरसिया
वार्ता
image