Thursday, Jan 24 2019 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ट्रम्प ने जुआन गुआइदो को वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में दी मान्यता
  • सीरिया में इराकी सेना के हमले में इस्लामिक स्टेट के 43 आतंकवादी ढेर
  • रुद्रप्रयाग में बर्फबारी देखने पहुंचे कई पर्यटक फंसे
  • उत्तराखंड के गांवों में बर्फ गलाकर पानी पी रहे हैं लोग
  • जनता की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़ः दसौनी
खेल Share

फेडरर, नडाल और सेरेना क्वार्टरफाइनल में

फेडरर, नडाल और सेरेना क्वार्टरफाइनल में

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) आठ बार के चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और सात बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

नौवें खिताब की तलाश में उतरे विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो की चुनौती को सोमवार को 6-0 7-5 6-4 से ध्वस्त करते हुए 16वीं बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी जबकि दो बार यहां चैंपियन रहे नडाल ने चेक गणराज्य के जीरी वैसिली को एक घंटे 53 मिनट में 6-3 6-3 6-4 से पराजित किया।

महिला वर्ग में सात बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने मां बनने के बाद पहला ग्रैंड सलेम जीतने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए रूस के एवगेनिया रोडिना को मात्र 62 मिनट में 6-2 6-2 से निपटा कर अंतिम आठ में स्थान बना लिया लेकिन सातवीं सीड चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा को हार का सामना करना पड़ा। प्लिसकोवा की हार के साथ महिला वर्ग में शीर्ष 10 वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बाहर हो गयी हैं।

फेडरर ने मेनेरिनो से मुकाबला एक घंटे 45 मिनट में जीत लिया। फेडरर का इस जीत के साथ मेनेरिनो के खिलाफ 6-0 का रिकॉर्ड हो गया है। स्विस मास्टर ने अब विम्बलडन में अपने लगातार जीते सेटों की संख्या 32 पहुंचा दी है और वह 2005 से 2006 के बीच लगातार 34 सेट जीतने का अपना रिकॉर्ड तोड़ने से जरा दूर रह गए हैं।

फेडरर ने पहला सेट बातों ही बातों में मात्र 16 मिनट में जीत लिया। लेकिन दूसरे सेट में विश्व के 26वें नंबर के खिलाड़ी ने जज्बा दिखाया और ग्रास कोर्ट किंग को थोड़ा संघर्ष कराया। वह इस साल आल इंग्लैंड क्लब में पहले ऐसे खिलाड़ी बने जो फेडरर के खिलाफ ब्रेक अंक तक पहुंचे, हालांकि वह किसी भी ब्रेक अंक को भुना नहीं सके।

फेडरर ने मैच लगातार सेटों में समाप्त कर 16वीं बार विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला आठवीं सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा जिन्होंने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को तीन घंटे 29 मिनट में 7-6 7-6 5-7 7-6 से हराया।

राज

जारी वार्ता

More News
महिला जूनियर हॉकी टीम शिविर के लिए 33 संभावित घोषित

महिला जूनियर हॉकी टीम शिविर के लिए 33 संभावित घोषित

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नई दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) हॉकी इंडिया ने 24 जनवरी से लखनऊ के भारतीय खेल प्राधिकरण परिसर में शुरु होने वाले भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 सदस्यों की संभावित सूची जारी कर दी है। 17 फरवरी तक चलने वाले इस 24 दिवसीय शिविर के लिए खिलाड़ी कोच बलजीत सिंह को रिपोर्ट करेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं की हांगकांग पर लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिलाओं की हांगकांग पर लगातार दूसरी जीत

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मेजबान हांगकांग को लगातार दूसरे मैच में हरा दिया। भारतीय टीम ने यह मुकाबला बुधवार को 1-0 से जीता।

 Sharesee more..
सिंधू, श्रीकांत और सायना दूसरे दौर में

सिंधू, श्रीकांत और सायना दूसरे दौर में

23 Jan 2019 | 10:18 PM

जकार्ता, 23 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू, आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत और आठवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने बुधवार को अपने अपने मुकाबले जीत कर इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
भारोत्तोलक संजीता चानू पर से प्रतिबंध हटा

भारोत्तोलक संजीता चानू पर से प्रतिबंध हटा

23 Jan 2019 | 10:18 PM

नई दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय भारात्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने भारत की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारोत्तोलक संजीता चानू पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंध को हटा दिया है। खेल के सर्वोच्च निकाय ने भारतीय भारात्तोलन महासंघ और संजीता को इस बात की जानकारी दे दी है।

 Sharesee more..
भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को शिकस्त दी

भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को शिकस्त दी

23 Jan 2019 | 10:18 PM

तिरुवनंतपुरम, 23 जनवरी (वार्ता) कप्तान अजिंक्या रहाणे (59) और विकेटकीपर ईशान किशन (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतकों से भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को पहले गैर आधिकारिक वनडे में बुधवार को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..
image