Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश

राजभवन ने गैर जरूरी लाइट बंद कर अर्थ आवर-डे में किया सहभाग

23 Mar 2024 | 11:51 PM

लखनऊ 23 मार्च, (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की पहल पर आज राजभवन ने विगत वर्षों की भांति इस साल भी वैश्विक अभियान अर्थ आवर-डे में सहभाग करते हुए रात्रि साढे आठ बजे से साढे नौ बजे तक एक घंटे गैर जरूरी बिजली बंद कर सहयोग किया ।

आगे देखे..
हेमा मालिनी ने मयूर नृत्य पर किया भावपूर्ण अभिनय

हेमा मालिनी ने मयूर नृत्य पर किया भावपूर्ण अभिनय

23 Mar 2024 | 11:51 PM

मथुरा, 23 मार्च ( वार्ता)मशहूर सिने तारिका एवं मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने शनिवार को यहां आयोजित भारतीय जनता पार्टी के होली कार्यक्रम में मयुर नृत्य में भावपूर्ण अभिनय कर वातावरण को श्यामाश्याममय बना दिया।

आगे देखे..

फतेहपुर:बस पलटी ,लगभग 12 यात्री हुए घायल

23 Mar 2024 | 7:44 PM

फतेहपुर 23 मार्च (वार्ता ) उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में शनिवार को एक टूरिस्ट बस पलट जाने से उसमें सवार लगभग 10 से 12 यात्री बुरी तरह से जख्मी हो गये।

आगे देखे..

रेवती रमण सिंह के कांग्रेस में शामिल होने की सुगबुगाहट हुई तेज

23 Mar 2024 | 7:34 PM

प्रयागराज,23 मार्च (वार्ता) प्रयागराज के करछना विधानसभा से आठ बार के विधायक और इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र से दो बार सांसद और एक बार के राज्यसभा सदस्य रह चुके कुंवर रेवती रमण सिंह की शनिवार को कांग्रेस के दो नेताओं से हुई औपचारिक मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारे में उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

आगे देखे..

शाहजहांपुर की जेल में कैदी तैयार कर रहे फूलों और सब्जियों से प्राकृतिक रंग और गुलाल

23 Mar 2024 | 7:10 PM

शाहजहांपुर 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जेल में होली के त्यौहार को हर्षोल्लास से मनाने के लिए तथा बाजार में केमिकल युक्त रंग एवं गुलाल से बचने के लिए बंदियों द्वारा प्राकृतिक एवं ऑर्गेनिक रंग एवं गुलाल तैयार किया जा रहा है जिसे जेल के सभी अधिकारियों, कर्मचारी एवं बंदियों द्वारा प्रयोग किया जाएगा।

आगे देखे..

गोण्डा: मधुमक्खियों के हमले में एक की मौत, छह घायल

23 Mar 2024 | 6:55 PM

गोण्डा ,23 मार्च (वार्ता ) उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के टिकौली डीहा स्थित ब्रह्मचारी स्थान पर चल रही सत्यनारायण की कथा सुनने गए एक श्रद्धालु की शनिवार को मधुमक्खियों के हमले में मृत्यु हो गई जबकि करीब छह लोग घायल हो गये ।

आगे देखे..

संतकबीरनगर : डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, 17 यात्री घायल

23 Mar 2024 | 6:29 PM

संतकबीरनगर 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के थाना कोतवाली खलीलाबाद के सरैया बाईपास के पास शनिवार को हरियाणा से बिहार जा रही एक डबल डेकर निजी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ में जाकर टकरा गयी।

आगे देखे..

कानून के दायरे में रहकर खेलें रंगों की होली: अग्रहरि

23 Mar 2024 | 6:22 PM

प्रयागराज,23 मार्च (वार्ता) रंगों और उत्साह का त्यौहार होली के अवसर पर लोगों को कानून के दायरे में रहकर ही आनंदोत्सव का लुत्फ उठाना चाहिए।

आगे देखे..

85 से अधिक उम्र और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले लोग घर से कर सकेंगे मतदान

23 Mar 2024 | 5:37 PM

जौनपुर, 23 मार्च (वार्ता) उप जिला निर्वाचन अधिकारी सह अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षवर चौहान चौहान ने कहा है कि जिन मतदाताओं की उम्र 85 वर्ष की हो चुकी है और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले दिव्यांगजन अब मतदान केंद्र पर नहीं बल्कि अपने घर बैठे मतदान कर सकते हैं।

आगे देखे..

विधायक बाबू रामपाल सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन

23 Mar 2024 | 4:54 PM

गोण्डा, 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के मुजेहना (मेहनौन) के विधान सभा के तीन बार विधायक रह चुके बाबू रामपाल सिंह का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया ।

आगे देखे..
पीएम मोदी समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रयासरत : राम शंकर कठेरिया

पीएम मोदी समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रयासरत : राम शंकर कठेरिया

23 Mar 2024 | 4:42 PM

औरैया, 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के कस्बा नेविलगंज में शनिवार को पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं केन्द्रीय एससी-एसटी आयोग के पूर्व अध्यक्ष इटावा सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रयासरत हैं।

आगे देखे..
आनंदीबेन पटेल ने देश और प्रदेशवासियों को दी होली की बधाई

आनंदीबेन पटेल ने देश और प्रदेशवासियों को दी होली की बधाई

23 Mar 2024 | 4:38 PM

लखनऊ 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को प्रदेशवासियों तथा देशवासियों को शुभ एवं रंगों भरी होली की बधाई देते हुए सभी के जीवन में आनंद एवं उमंग की कामना की।

आगे देखे..
image