Thursday, Sep 20 2018 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करेंगे पाकिस्तान और यूएई
  • ट्रम्प के पूर्व सुरक्षा सलाहकार फ्लिन को दिसंबर में होगी सजा
  • नजीब रजाक पर धनशोधन के 21 मामले
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 सितंबर)
  • गुटेरेस ने कोरियाई शिखर सम्मेलन के नतीजों का किया स्वागत
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • ‘गाजा में इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, एक की मौत’
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

उत्तर प्रदेश-अखिलेश दर्शन दो अंतिम इटावा

पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने स्व बाबू दर्शन सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने अपने काम से समाज में जो प्रतिष्ठा बनाई। उनके सम्मान के साथ साथ परिवार का भी सम्मान बढ़ा। बाबू दर्शन सिंह के नाम को जब भी कोई याद करता है तो कहता है समाज में बाबूजी जैसे होनहार व्यक्ति कम ही मिलेंगे जो उन्होंने समाज सुधारक कार्य किए हैं उनको हम लोग नहीं भूलेंगे।
उन्होंने कहा कि दर्शन सिंह पर्यावरण को लेकर बहुत चिंतित रहते थे क्योंकि पर्यावरण जैसे विषय पर बहुत जल्दी लोग उसके पक्ष में नहीं आते थे। नेताजी के साथ रहते समय अच्छा भी आया और खराब भी आया लेकिन इतने वर्षों में जीवन के उन्होंने सभी उतार-चढ़ाव देखें। उन्होंने राजनीतिक उतार-चढ़ाव भी देखे लेकिन एक दूसरे के प्रति कभी सम्मान में कमी नहीं आने दी यही वजह है की आज स्वर्गीय बाबू दर्शन सिंह जनता के बीच में नहीं रहे पर जनता उनके सम्मान में कोई कमी नहीं रख रही है।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि बाबू दर्शन सिंह यादव रामायण के महान विद्वानों में गिने जाते थे। हमने लोकसभा चुनाव के समय फतेहपुर का चुनाव प्रभारी बनाया तो बाबूजी फतेहपुर क्षेत्र में स्वयं साइकिल चलाकर चुनाव प्रचार करते थे । इतनी उम्र में मेहनत करने वाला और समाज के लिए चिंतित रहने वाला व्यक्ति शायद ही कोई मिलेगा जो आज हमारे बीच नहीं रहे। उनके निधन से पार्टी को बहुत बड़ी क्षति हुई है। साथ ही यहां आस-पास के जिलों की जनता को भी बाबूजी से बहुत उम्मीदें थी जहां कहीं बाबूजी के पास शांति पाठ के लिए सूचना मिलती थी। बाबूजी स्वयं समय निकालकर शांति यज्ञ में भाग लेते थे।
गौरतलब है कि सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के मित्र रहे दर्शन सिंह यादव का हृदयगति रुकने के कारण गुरुवार को निधन हो गया था। उतराखण्ड के दौरे पर होने के कारण अखिलेश यादव कल आ नहीं सके थे इसलिए आज उत्तराखंड का दौरा खत्म कर सीधे सैफई हवाई अड्डे पर उतरे और सीधे उनके यहाँ शोक जताने पहुंचे।
इस अवसर पर मैनपुरी सांसद तेज प्रताप यादव पूर्व राज्यमंत्री राकेश यादव डा.एम.एम पालीवाल,जिला अध्यक्ष सपा गोपाल यादव,पूर्व सांसद राम सिंह शाक्य, रामबाबू यादव प्रधान,सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।
सं त्यागी तेज
वार्ता
image