Wednesday, Sep 26 2018 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

इटावा कानपुर रेलखंड पर एन ई एक्सप्रेस के आगे टूटी ओएचई, हादसा टला

इटावा, 31 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से बाल-बाल बच गया।
दरअसल रेलवे की पावर सप्लाई लाइन टूट कर के रेल पटरी पर गिर गई उसके बाद रेलवे अफसरों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की।
इटावा जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पूरणमल मीणा का कहना है कि ओएचई लाइन टूटने के बाद में रेल यातायात कई ट्रेनों का प्रभावित हुआ है जिनमें शताब्दी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शामिल है। रेल विभाग की तकनीकी टीम को मौके पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रवाना कर दिया गया है।
कानपुर रेलखंड के बलरई रेलवे स्टेशन पर ओवरहेड इलैक्ट्रिक (ओएचई) के तार अचानक टूटकर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के सामने गिर गए जिससे अप रेलट्रैक पर आ रहीं शताब्दी सहित अन्य ट्रेनें प्रभावित रहीं। वहीं डाउन ट्रैक की ट्रेनों को कॉशन लगाकर गुजारा जा रहा है।
गुवाहाटी से चलकर शुक्रवार को आनंद विहार टर्मिनल जा रही 12505 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस शाम साढ़े छ: बजे करीब इटावा रेलखंड के बलरई रेलवे स्टेशन से होकर गुजरी। तभी अचानक कुछ ही दूरी पर ओएचई के तार टूटकर गिर गए। घटना की जानकारी रेल चालक ने तत्काल ही मुख्य नियंत्रण कक्ष टूंडला को दी। सूचना मिलने पर रेलअधिकारियों ने अप रेलट्रैक पर पीछे आ रही शताब्दी सहित अन्य ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर ही रूकवा दिया।
घटना के चलते अप रेलट्रैक की लखनऊ - नई दिल्ली शताब्दी, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, मुरी एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें प्रभावित रहींं। वहीं डाउन रेलट्रैक की गाड़ियों को कॉशन लगाकर गुजारा गया।
सं प्रदीप तेज
वार्ता
image