Monday, Sep 24 2018 | Time 07:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • स्विट्जरलैंड के दूसरे प्रांत में भी बुर्का पर लगा प्रतिबंध
  • अपहृत नौका चालक दल के सदस्यों की हुई पहचान
  • मालदीव के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार सोलिह जीते
  • मालदीव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार की जीत
  • गब्बर और हिटमैन ने पाकिस्तान को धो डाला, भारत फाइनल में
  • अफगानिस्तान बाहर, बंगलादेश-पाकिस्तान में होगा सेमीफाइनल
  • कांगो में विद्रोहियों के हमले में 14 नागरिक मारे गये
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

राजनीति राजनाथ एक्ट तीन अंतिम लखनऊ

केेन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर की समस्या को लेकर पड़ोसी देश हमेशा भारत को तोड़ने की साजिश करता रहता है जबकि भारत ने हमेशा पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध रखने की पहल की है। इस पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बिहारी वाजपेयी ने लाहौर यात्रा पर भी गए थे। वह कहते थे कि जिंदगी में देश बदल सकते हैं पड़ोसी नहीं। हम लोगों ने सब कुछ किया लेकिन मैं कहता हूं कि पाकिस्तान को अपनी हरकतों से बाज आना पड़ेगा।
श्री सिंह ने कहा कि हम कभी भी देश की हेल्दी डेमोक्रेसी प्रभावित करने का मौका नहीं देंगे। जिनकी गिरफ्तारी हुई है वे पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं। इन पर आरोप गंभीर है। किसी सरकार को गिराने की साजिश करना, वायलेंस को प्रमोट करने के लिए अपनी विचारधारा का सहारा लेना और सबसे बड़ी बात किसी देश को तोड़ने के लिए साजिश करना मैं समझता हूं इससे बड़ा अपराध कुछ और नहीं हो सकता। इसलिए जो भी तथ्य सामने आए हैं उन्हीं तथ्यों पर महाराष्ट्र पुलिस ने कार्यवाही की है। कार्यवाही के बाद मैंने वहां के मुख्यमंत्री से बात की और पूरी जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री ने बताया कि क्यों गिरफ्तारी की गई अब यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है, अब वही इसका अंतिम फैसला होगा।
एक प्रश्न के जवाब में श्री सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार नही बनी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में ऐसा काम किया जिससे उनकी लोकप्रियता बढ़ी। जनता को अपेक्षा थी, इसलिए सरकार बनी, सरकार चल रही है और आगे भी चलती रहेगी।
उन्होने कहा कि फेक न्यूज़ को रोकना सरकार की जिम्मेदारी है इससे बच्चों की जिंदगी बर्बाद हो रही है। इस काम के लिए गृह मंत्रालय ने पहल की है। मॉब लिंचिंग नहीं होनी चाहिए। सबसे बड़ी मॉब लिंचिंग 1984 में हुई थी। वर्ष 1930 में जनगणना जाति के आधार पर हुई थी। आरक्षण का लाभ किस को और कितने लोगों को मिल रहा है यह जानकारी सरकार को होनी चाहिए, इसलिए जातिगत गणना करवाने की बात कही गई थी।
श्री सिंह ने कहा कि सरकार ने देश की जनता की अपेक्षाओं को पहचाना है। पहले भारत गरीब देशों में जाना जाता था, फिर विकासशील की श्रेणी में जाना जाने लगा। मैं चाहता हूं कि अब भारत विकसित देश के रूप में जाना जाए।
भंडारी तेज
वार्ता
image