Saturday, Sep 22 2018 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका करेगा कार्रवाई : पोम्पेओ
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

पति ने ससुराल में की पत्नी की हत्या

बरेली, 03 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली के माॅडल टाउन क्षेत्र में प्रेम विवाह करने वाले पति ने ससुराल में चाकुओं से वार कर पत्नी की हत्या कर दी तथा साली को घायल कर दिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोनी राज जी ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर हत्या और जानलेवा हमले की धाराओं के तहत थाना बारादरी में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है चौकी इंचार्ज पर लगाए गए आरोपों की जांच के निर्देश दे दिए गए।
उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि मृतक का परिवार व्यक्तिगत रूप से उन्हें जानता हैं। उन्होंने इस मामले को लेकर एसएसपी से बात की है और निष्पक्ष कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।
पुलिस के अनुसार दो साल पहले संजय नगर निवासी नंदकिशोर की बेटी शालिनी लोधी (20) का प्रेम विवाह कालाबाड़ी निवासी राहुल से हुआ था और शादी के बाद राहुल द्वारा दहेज के लिए पत्नी का उत्पीड़न करने पर विवाहिता ने मुकदमा दर्ज कराया तो पति समझौते का दबाव बनाने लगा।
सूत्रों ने बतायया कि इस मामले में बयान दर्ज कराने के लिए रविवार को मॉडल टाउन पुलिस चौकी इंचार्ज ने विवाहिता की मां को बुलाया। इस बीच राहुल ससुराल आकर चाकूओं के वार से शालिनी एवं उसकी छोटी बहन को घायल कर दिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान विवाहिता की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने चौकी इंचार्ज पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए देर रात तक प्रदेश के वित् मंत्री राजेश अग्रवाल के घर के बाहर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया और चौकी इंचार्ज को तत्काल सस्पेंड करने की मांग की।
मृतका की मां प्रीति का आरोप है कि राहुल शादी के बाद शालिनी को प्रताड़ित करने लगा और डेढ़ महीने
पहले शालिनी मायके आ गई और उसने राहुल पर उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया। शालिनी की मां प्रीति ने बताया कि राहुल समझौते का दबाव बना रहा था। चौकी इंचार्ज विजय गुप्ता ने उन्हें कल बयान देने के लिए बुलाया था।उन्होंने कहा कि चौकी इंचार्ज लगातार समझौता करने का दबाव डाल रहा था। चौकी इंचार्ज ने तीन घंटे बैठाए रखा लेकिन बयान दर्ज नहीं हुआ। इस बीच यह घटना हो गई।
सं तेज
वार्ता
image