Wednesday, Sep 19 2018 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

मौसम बारिश चेतावनी तीन अंतिम लखनऊ

इस सम्बन्ध में एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि अभी तक किसी के बीमार होने की जानकारी नहीं है। उन्होने भरोसा दिलाया कि राजस्व टीम भेज कर समस्याए पता कराएंगे और जो समस्याएं होगी उसे दूर कराएंगे।
इससे पहले रविवार को भारतीय वायुसेना के विमानो ने झांसी और ललितपुर में बाढ में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। ललितपुर जिले के तलबेहट तहसील के एक गांव में वायुसैनिकों ने छह लोगों को बाढ से बाहर निकाला। एयरफोर्स ने बाढ में फंसे लोगों को निकालने के लिये ग्वालियर एयरबेस से एमआई 17 हेलीकाप्टर को ललितपुर और झांसी रवाना किया था।
पिछले शनिवार शाहजहांपुर में बिजली गिरने से छह लोग अकाल मृत्यु का शिकार हो गये थे। पडोसी जिले सीतापुर में मकान गिरने से चार लोगों की मृत्यु हो गयी थी। अमेठी,बहराइच और औरया में दो दो लोग वर्षाजनित हादसों का शिकार हुये थे जबकि लखीमपुर खीरी,रायबरेली और उन्नाव में एक एक व्यक्ति बारिश के कारण हुये हादसों की बलि चढ गया।
सूत्रों ने बताया कि सरकार ने प्रत्येक मृतक के पीडित परिवार को चार लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने जिला मुख्यालयों को निर्देशित किया है कि वह प्रभावित क्षेत्रों में जाकर सहायता प्रदान करें। घायलों के इलाज का समुचित इंतजाम किया जाये। सहायता कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।
टीम प्रदीप तेज
वार्ता
image