Sunday, Sep 23 2018 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • उ कोरिया को ईंधन देने वालों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा : अमेरिका
  • साेमालिया में दो कार बम विस्फोट, दो घायल
  • तंजानिया नौका हादसे में मृतकों की संख्या 218 हुई
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

सेवानिवृत्त दरोगा की हत्या के मामले में सात गिरफ्तार

इलाहाबाद, 04 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के शिवकुटी क्षेत्र में हुई सेवानिवृत्त दरोगा की हत्या के मामले में मंगलवार की देर शाम पुलिस ने मुख्य तीन आरोपियों समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
कर्नलगंज क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्र ने बताया कि तेलियरगंज के शिलाखाना निवासी सेवानिवृत्त दरोगा अब्दुल समद खां का पास में रहने वाले जुनैद कमाल से संपत्ति का लम्बे समय से मुकदमा चल रहा था। सोमवार को आपसी कहासुनी हुई थी। बाद में दरोगा अब्दुल समद अपने घर से कहीं जा रहे थे कि तभी जुनैद के बेटे शेबू , यूसुफ और एक रिश्तेदार इब्ने ने उन पर लाठी डन्डो से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां देर शाम उनकी मृत्यु हो गयी।
उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। घटनास्थल के पास से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में तीन हमलावरों की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने पहले ही मुख्य आरोपी जुनैद कमाल को गिरफ्तार कर लिया था। उसके बाद देर शाम तक उसके बेटे शेबू, यूसुफ रिश्तेदार इब्ने समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
श्री मिश्र ने बताया कि सभी सातो आरोपियों को कल आरोप पत्र दाखिल कर इन्हें जेल भेजा जाएगा।
उन्होंने बताया कि मृतक का जुनैद कमाल के परिवार से पिछले 20-30 साल से जमीन का मुकदमा चल रहा है। दोनों पक्ष आपस में रिश्तेदार हैं। कल कुछ कहासुनी होने के बाद सुबह करीब दस बजे जब सेवानिवृत्त दरोगा अब्दुल समद अपने घर से कहीं जा रहे थे तो जुनैद के बेटे शेबू ने उन पर हमला कर दिया और बाद में इस हमले में यूसुफ और इब्ने भी शामिल हो गए।
इस बीच, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने समाचार पत्रों में छपी खान की हत्या की खबर को स्वतः संज्ञान में लेते हुए प्रदेश सरकार को बुधवार तक रिपोर्ट दाखिल कर अदालत को इस मामले में अभी तक की गई कार्रवाई से अवगत कराने का आज निर्देश दिया।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image