Wednesday, Sep 26 2018 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

सिद्धार्थनगर में बीएसए दफ्तर में चोरी का प्रयास करने वाले चार को जेल

सिद्धार्थनगर 04 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में पुलिस ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में ताला तोड़कर चोरी करने के प्रयास के मामले में कार्यालय के चपरासी योगेंद्र कुमार साहनी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
अपर पुलिस अधीक्षक मुन्नालाल सिंह ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में देवरिया जिले का निवासी बर्खास्त सहायक अध्यापक विवेक राय, बलिया जिले का निवासी सहायक अध्यापक विवेक सिंह और देवरिया जिले का निवासी संतोष सिंह शामिल हैं।
श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने कार्यालय के चपरासी योगेंद्र कुमार साहनी से चाबी लेकर मुख्य गेट का ताला खोल कर नियुक्ति संबंधी अभिलेख वाले कमरे का ताला तोड़ दिया लेकिन इसी बीच कार्यालय के सफाई कर्मचारी रविंद्र कुमार के आ जाने से उन्हें बिना अभिलेख हासिल किए की दफ्तर से भागना पड़ा।
उन्होने बताया कि शिक्षकों की नियुक्ति संबंधी अभिलेख को गायब करने के लिए की गई इस वारदात का मास्टरमाइंड देवरिया जिले का निवासी धर्मेंद्र सिंह अभी भी फरार है। पिछले हफ्ते फर्जी अभिलेखों पर प्राइमरी स्कूलों में नौकरी कर रहे 38 सहायक अध्यापकों की बर्खास्तगी के बाद हुई इस घटना के सिलसिले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह ने सिद्धार्थ नगर थाने मे रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
सं प्रदीप
वार्ता
image