Saturday, Sep 22 2018 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

उत्तर प्रदेश योगी वीरांगना दो अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के कार्यकालों के दौरान आतंकियों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे जानबूझकर वापस लिए गए और देश की सुरक्षा को खतरे में डाला गया। यह दल आज भी भारत के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। भारत के महापुरुषों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान कुम्भ जैसे आयोजन को साम्प्रदायिकता का रंग देकर और अफवाहें फैलाकर बदनाम करने की कोशिश की गई। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोेदी के प्रयासों से कुम्भ को यूनेस्को द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय धरोहर का दर्जा दिया गया है। उन्होंने कहा कि ये सभी दल देश विरोधी हैं और लोगों को बरगलाकर देश का विभाजन करना चाहते हैं। इनके लिए वीरांगना अवन्ती बाई का बलिदान कोई महत्व नहीं रखता है।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी राजनैतिक शक्तियों ने विभेदकारी नीति के माध्यम से शासन पर कब्जा बनाए रखा, जिससे देश विकास के दौड़ में काफी पीछे रह गया। आजादी के 70 साल बाद भी देश और प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इसका बड़ा कारण सत्ताधारी शक्तियों का बंटवारा करके राज करने की नीति ही रही है, लेकिन देश की जनता ऐसी राजनीतिक शक्तियों की मंशा को अच्छी तरह से समझने लगी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार तथा प्रदेश सरकार सामाजिक समरसता को सुदृढ़ करते हुए देश व प्रदेश के विकास के लिए लगातार कार्य कर रही हैं। समाज के वंचित और उपेक्षित वर्गों की खुशहाली हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। केन्द्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पिछड़े वर्ग के कल्याण और उत्थान के लिए निरन्तर प्रयासरत है।
उन्होंने कहा कि लोक कल्याण के प्रति समर्पित प्रदेश सरकार ने बगैर किसी भेदभाव के समाज के प्रत्येक वर्ग के हित में फैसले लिए हैं। गांव, गरीब, किसान एवं नौजवान सहित कमजोर व पिछड़े वर्गों का उत्थान हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार आपको सामाजिक और आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
तेज
वार्ता
image