Wednesday, Sep 26 2018 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मिलाजुला असर

लखनऊ 06 सितम्बर (वार्ता) पिछले महीने संसद में पारित हुये अनुसूचित जाति/जनजाति संशोधन विधेयक के विरोध में अगणी जातियों के 22 संगठनो के अावाहन पर गुरूवार को भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मिला जुला असर दिखायी पड रहा है।
राज्य में पूरब से लेकर पश्चिम तक कई स्थानों पर बाजार बंद रहे जबकि कुछ क्षेत्रों में रेल एवं सडक यातायात को बाधित करने का प्रयास किया गया। इस दौरान अधिसंख्य इलाकों में स्कूल और दफ्तर खुले रहे और कामकाज सामान्य रहा। कुछ एक स्थानों को छोडकर अधिकांश क्षेत्रों में सडकों पर भी यातायात सामान्य रहा।
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि बंद शांतिपूर्ण है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नही है। ऐहतियात के तौर पर पुलिस निगरानी बढा दी गयी है। सुरक्षा बलों को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि कानून व्यवस्था को बिगाडने की किसी भी प्रयास से सख्ती से निपटा जाये।
सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के बैनर तले बंद समर्थकों ने लखनऊ में 28 सितम्बर को बडा सम्मेलन बुलाया है जिसमें उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ केन्द्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति/जनजाति संशोधन विधेयक पारित किये जाने का विरोध किया जायेगा। प्रदेश सरकार ने लखनऊ समेत 11 जिलों को बंद के लिहाज से बेहद संवेदनशील मानकर अलर्ट जारी किया है।
प्रदीप
जारी वार्ता
image