Monday, Sep 24 2018 | Time 03:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मालदीव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार की जीत
  • गब्बर और हिटमैन ने पाकिस्तान को धो डाला, भारत फाइनल में
  • अफगानिस्तान बाहर, बंगलादेश-पाकिस्तान में होगा सेमीफाइनल
  • कांगो में विद्रोहियों के हमले में 14 नागरिक मारे गये
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

राष्ट्रीय बंद उप्र तीन अंतिम लखनऊ

मैनपुरी में बंद समर्थकों ने मोटा रेलवे स्टेशन, भोगांव पर फर्रुखाबाद -शिकोहाबाद पैसेंजर ट्रेन को रोक लिया। यहां पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी इंजन पर चढ़ गए और जमकर नारेबाजी की। ट्रेन इस दौरान 45 मिनट खड़ी रही। इसके बाद पुलिस ने बमुश्किल प्रदर्शनकारियों को समझाया, तब कहीं जाकर ट्रेन रवाना हो सकी।
औरैया जिले में सवर्ण समाज के संगठनों ने बाजार बंद कराया। जिले में दिबियापुर, औरैया तहसील में बंद का व्यापक असर देखने को मिला है। इसके साथ व्यापार मंडल व सवर्ण समाज ने जुलूस निकालकर विरोध जताया है। बंदी के कारण यहां सन्नाटा पसरा है। व्यापार मंडल व सवर्ण समाज ने जुलूस निकालकर विरोध जताया है। भदोही में भी भारत बंद के मद्देनजर प्रमुख बाजारों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बंद का हाथरस और अलीगढ़ में मिला जुला असर रहा। अलीगढ़ में सुबह कई बाजार पूरी तरह बंद थे। जिले के अकराबाद, इगलास में बंद सफल है। हाथरस शहर में बंद मिला जुला है। चक्किबाजार में व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। सिकन्दराराऊ में धरना दिया गया। सादाबाद के डाकखाना रोड पर लोगों ने प्रदर्शन किया।
आगरा में एससी/एसटी एक्ट के विरोध में आयोजित भारत बंद के दौरान खंदौली कस्बा में यमुना एक्सप्रेस वे पर ग्रामीणों ने जाम लगाया। आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी और अलीगढ़ मंडल के एटा, कासगंज में भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला । कारोबारियों ने स्वेच्छा से ही अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा है।
एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में 22 सवर्ण संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। गौरतलब है कि इसी वर्ष दो अप्रैल को एससी/एसटी में बदलाव को लेकर दलितों ने भारत बंद बुलाया था। उस दौरान जमकर हिंसा, आगजनी और तोडफ़ोड़ हुई थी। इसी को लेकर हर जगह पर प्रशासन ने सभी जिलों को सतर्क रहने को कहा है।
प्रदीप
वार्ता
image