Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरीबों को शत प्रतिशत विद्युत कनेक्शन

लखनऊ 06 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी ने गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को शत प्रतिशत बिजली कनेक्शन देने का लक्ष्य हासिल करने का दावा किया है।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन की सहायक इस कंपनी ने केन्द्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में में गरीबों को सात लाख 85 हजार 768 बिजली कनेक्शन मुहैया कराये हैं। मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने लक्ष्य को पूरा करने के लिये ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की पीठ थपथपायी है।
श्री योगी ने पावर कारपोरेशन के अधिकारियों काे सौभाग्य योजना को सही ढंग से क्रियान्वयनित करने के लिये निर्देशित किया है। उन्होने कहा है कि सौभाग्य योजना के तहत वे गरीब परिवार आते है जिन्हे बिजली कनेक्शन की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि योजना के अमल में ढिलायी बरतने वाले और भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को निलंबित कर जेल भेजा जायेगा।
श्री योगी ने सोमवार को यूपी पावर कारपोरेशन के पोर्टल का उदघाटन किया। इस पोर्टल का उपयोग संविदा कर्मचारियों के बकाये का भुगतान करने के लिये किया जायेगा। कारपोरेशन ने आउटसोर्स कर 42 हजार कर्मचारियों को रखा है। ये कर्मचारी 33/11 केवी उपकेन्द्र के संचालन और विद्युत वितरण का कामकाज देखेंगे।
प्रदीप
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image