Friday, Mar 29 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय-दीपावली उप्र तीन अन्तिम लखनऊ

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने मेले की तैयारी के सिलसिले में श्रद्धालुओं को लाने और ले जाने के लिये 350 अतिरिक्त बसें लगाई हैं। चार मेला स्पेशल ट्रेनों का श्रद्धालुओं के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। पूरे मेला क्षेत्र को नौ सेक्टर में बांटा गया था । सभी की कमान अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी के हाथ में है। बड़ी संख्या में महिला पुलिस बल ,पुलिस बल, बम निरोधक दस्ता और गोताखोर की तैनाती की गई है।
दीपावली पर्व के अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव, समेत कई नेताओं ने हार्दिक शुभकामनायें दी हैं। दीपावली के मौके सपा सरंक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव अपने भाई शिवपाल यादव के घर भी गये ।
राज्यपाल श्री नाईक ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि दीपों का यह पर्व सुख एवं समृद्धि का प्रतीक है। दीपावली का पर्व सभी लोगों के जीवन में नई खुशियों का संचार करे। राज्यपाल ने कहा कि असली खुशी दूसरों के साथ अपनी खुशी बांटने में ही है। पर्वों पर हमें गरीब, जरूरतमंदों को भी अपनी खुशियों में सम्मिलित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खुशियों का पर्व दीपावली भाईचारे और सद्भाव के माहौल को मजबूत करता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बधायी संदेश में प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की कामना की है। दीपावली के अवसर पर उन्होंने अयोध्या में रामजन्मभूमि जाकर रामलला के दर्शन किए और प्रदेश की सुख-समृद्धि का वरदान मांगा। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व अयोध्या की देन है। पूरा देश मर्यादा पुरुषोत्तम राम की वजह से यह त्यौहार मनाता है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी प्रदेशवासियों को दीपावली, गोवर्धनपूजा तथा भाईदूज की बधाई देते हुए सबके सुखद एवं स्वस्थ जीवन की कामना की है।
श्री यादव ने कहा है कि भारत में सभी पर्वों का संदेश परस्पर सहयोग, सौहार्द तथा सद्भाव को बढ़ावा देने का है। अंधकार से प्रकाश की ओर समाज और राष्ट्र को ले जाने का संकल्प है। ये त्योहार हमें अंधविश्वास और रागद्वेष की भावना से छुटकारा पाने की भी प्रेरणा देते हैं।
भंडारी त्यागी
वार्ता
More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image