Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी 12 नवम्बर को वाराणसी दौरे पर,योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

मोदी 12 नवम्बर को वाराणसी दौरे पर,योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

वाराणसी, 08 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अरबों रुपये के जल एवं सड़क मार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण के लिए प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां जायजा लिया।

श्री योगी ने अपने दौरे की शुरुआत रामनगर के राहूल्लपुर में गंगा तट पर निर्माणाधीन बंदरगाह के स्थलीय निरीक्षण से की। उनका हेलीकॉप्टर बंदरगाह परिसर में उतरा जहां उन्हें ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया। बाद में उन्होंने विकास कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को लोकार्पण से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बंदरगाह के कार्यों पर संतोष व्यक्त किया है। निरीक्षण के बाद उन्होंने सार्किट हाउस में अधिकारियों तथा स्थानीय जनप्रतिनियों के साथ बैठक कर लोकार्पण होने वाली तमाम विकास परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अधिक से अधिक लोगों को लोकार्पण समारोह में शामिल होने के लिए आवश्यक व्यवस्था एवं तैयारियां करने की अपील की है।

उन्होंने बताया कि श्री मोदी काशी (वाराणसी)-हल्दिया (कोलकता) जल मार्ग के लिए वाराणसी के रामनगर में स्थित बंदरगाह और बाबातपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से वाराणसी शहर को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग समेत अरबों रुपये की महत्वाकांक्षी सड़क परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बाबतपुर के पास हरहुआ क्षेत्र में स्थित वाजितपुर गांव में एक भव्य समारोह की तैयारियां युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। जिला प्रशासन एवं भारतीय जनता पार्टी अपने स्तर पर तैरियों में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर यहां लोगों में जबरदस्त उत्साह है।

गौरतलब है कि श्री योगी ने गत 28 अक्टूबर को भी बंदरगाह एवं कई सड़क मार्ग परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर विकास परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा कर कर्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया था।

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
image