Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नोटबंदी के लिये देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये भाजपा सरकार को : मायावती

नोटबंदी के लिये देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये भाजपा सरकार को : मायावती

लखनऊ 09 नवम्बर (वार्ता)बहुजन समाज पार्टी(बसपा)अध्यक्ष मायावती ने नोटबंंदी को धोखा बताते हुये कहा कि इसके लिये भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये।

सुश्री मायावती ने शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार ने देश में पांच सौ तथा एक हजार रूपये के नोट बंद करने से जो-जो फ़ायदे देश की सवा सौ करोड़ जनता को गिनाये थे, दो साल बीत जाने के बाद भी उसमें से एक भी नहीं मिला। नोटबंदी से देश की जनता परेशान रही और आज तक इससे उभर नहीं पायी है। इसके लिये देश की जनता से भाजपा सरकार को माफी मांगनी चाहिये।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा आपाधापी में देश की जनता पर ज़बर्दस्ती थोपे गये ’’नोटबन्दी’’ की आर्थिक इमरजेन्सी से वह कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ है जिसका दावा सरकार ने इसको लागू करते समय किया था। भाजपा की देश में पहली बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनी थी। लोगों को सरकार से बहुत उम्मीदें थी। इस सरकार को हमेशा वादाखिलाफी की सरकार के रूप में याद किया जायेगा। नोटबन्दी से सर्वसमाज के तमाम मेहनतकश एवं ईमानदार लोगों की कमर तोड़ दी है। भाजपा एण्ड कम्पनी के तमाम चहेतों ने इसी बहाने अपने-अपने कालेधन को विभिन्न उपायों के माध्यम से बैंकों में जमा करके उसे सफेद कर लिया है। इतना ही नहीं भाजपा ने भी पार्टी के तौर पर देशभर में अकूत सम्पत्ति अर्जित कर ली है।

सुश्री मायावती ने कहा कि विदेशों से कालाधन देश में वापस लाकर देश के हर गरीब परिवार के प्रत्येक सदस्य को 15 से 20 लाख रूपये देने, किसानों कीे आत्महत्या रोकने तथा उन्हें कर्ज की अदायगी नहीं कर पाने पर जेल न भेजे जाने का भाजपा ने वायदा किया था लेकिन आजतक एक भी काम पूरा नहीं हुआ। देश के सवा सौ करोड़ ग़रीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों, युवाओं तथा महिलाओं के ’अच्छे दिन’ लाने का सुनहरा सपना दिखाकर वोटों के स्वार्थ की राजनीति करने वाली भाजपा सरकार ने जनकल्याण का ऐसा कोई भी काम नहीं कर पायी है जिससे लोगों का जनजीवन थोड़ा बेहतर होकर उनके जीवन में बेहतर परिवर्तन आया हो।

भंडारी

वार्ता

image