Friday, Mar 29 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश कादरी सुपुर्दे खाक दो अन्तिम बुलंदशहर

इसी डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण की खबर जब तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक पहॅुची तो उन्होंने जिलाधिकारी
बुलन्दशहर को श्री कादरी के पास भेज कर सहायता की इच्छा जाहिर की। श्री फैजुल हसन कादरी ने सहायता लेने से इन्कार कर दिया था। उन्होंने कहा कि यह उनकी निजी संम्पत्ति है। इसमें वह सरकार या पब्लिक का दखल नहीं चाहते हैं।
श्री यादव ने तत्कालीन डी0एम0 बी0चन्द्रकला को उनके गाॅव भेज कर लखनऊ में मिलने की इच्छा जाहिर की थी। श्री कादरी का लखनऊ में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने उनका सम्मान किया।
इस दौरान फैजुलहसन कादरी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री से उसकी बाकी बची जमीन पर अपनी बेगम के नाम से कन्या इण्टर कालेज बनवाने की इच्छा जाहिर की। श्री यादव ने उनकी इच्छा की पूर्ति करते हुए इण्टर कालेज की स्वीकृति दे दी थी। अब यह तीन मंजिला स्कूल बनकर तैयार है। इस कन्या इण्टर कालेज को राजकीय इण्टर कालेज का नाम दे दिया गया। अपनी पत्नी तजम्मुली बेगम के नाम पर रखने के प्रयास में श्री कादरी ने अधिकारियों के चक्कर काटे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।
उनकी अन्तिम यात्रा में शामिल होने के लिये बुलन्दशहर के अलावा अलीगढ़, दिल्ली, मेरठ तथा गौतमबुद्ध नगर से अनेकों सामाजिक संगठनों के लोग शामिल हुये थे। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने श्री कादरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
श्री कादरी गत बुधवार को गांव में ही एक तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये थे। उन्हें अलीगढ़ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार को उनका देहान्त हो गया था।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image