Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पूर्व विधायक और कमिश्नर समेत 15 के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज

रायबरेली 10 नवम्बर (वार्ता) संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पूर्व विधायक और वाणिज्यकर विभाग के कमिश्नर समेत 15 लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि पूर्व विधायक गजाधर सिंह, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष आर बी सिंह वाणिज्य कर कमिश्नर सत्येद्र सिंह गौतम, ब्लाक प्रमुख सत्येद्र सिंह, आर एस एस नेता भानू प्रताप सिंह, विनोद सिंह, राकेश सिंह, निखिल सिंह पूरब नाइ, दिनेश चौधरी, अनामिका सिंह, समेत 15 लोगो के खिलाफ गैंग रेप हत्या के लिए प्रेरित करने की रिपोर्ट दर्ज हुई है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री आवास के सामने पिछले सोमवार को रायबरेली से आई युवती अनीता सिंह ने आत्मदाह का प्रयास किया था। दो बेटियों को साथ लिए महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल डाल लिया था। सीएम आवास के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर महिला की जान बचाई थी।
इंदिरा नगर रायबरेली निवासिनी अनीता सिंह ने बडी बहन और माँ के साथ सामूहिक दुष्कर्म और आत्महत्या के उकसाने का आरोप लगाया था कि पुलिस कार्रवाई नही कर रही है। लखनऊ में उच्चाधिकारियों ने मामले को गम्भीरता से लिया और पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने गैंगरेप और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई हैं।
उधर वादिनी अनीता की हालत खराब होने के चलते उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ पर डॉक्टरों ने वादिनी की हालत काफी नाजुक बताई है। अनीता का आरोप है कि इन्ही लोगों ने एक साल पहले उसके भाई की हत्या करायी थी जिसका विरोध करने पर मां और बडी बहन के साथ बलात्कार किया गया। लोकलाज के भय से उन दोनो ने आत्महत्या कर ली थी और अब यही लोग उसकी हत्या भी करना चाहते हैं।
इस बीच मामलें में नया मोड़ लेते हुए वादिनी की भाभी सुमन ने वादिनी के ऊपर मिल एरिया थाने में अपने पति की हत्या का मामला दर्ज करा दिया है। महिला का कहना है कि ननद ने ही नौकरी के लालच में उसके पति की हत्या करवाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
image