Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकारी दीवार तोड़ने के आरारेप सांसद समेत कई पर मुकदमा दर्ज

बुलन्दशहर,11 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बुलन्दशहर शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित आॅफिसर्स काॅलोनी की दीवार तोड़ने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुलन्दशहर में काला आम से गांव जैनपुर जाने वाले मार्ग पर स्थित काॅलोनी में डीएम, एसएसपी, सीएमओ सहित लोक निर्माण, पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारियों के निवास हैं। जिस समय यह काॅलोनी स्थिपित हुई उस समय इसके इर्दगिर्द आबादी नहीं थी। इस समय आॅफिसर्स काॅलोनी के पीछे घनी आबादी बसी है।
उन्होंने बताया कि आॅफिसर्स काॅलोनी से होगर कई रास्ते निजी काॅलोनियों को भी जाते हैं। मार्च 2018 में तत्कालीन जिलाधिकारी डाॅ रोशन जेकब ने इस काॅलोनी में रहने वाले अधिकारी और कर्मचारियों की शिकायत पर सुरक्षा के मद्देनजर निजी काॅलोनियों में जाने वाले रास्तों को पक्की दीवार चिनवाकर बंद करा दिया था। उस समय भी स्थानीय सांसद, विधायकों एवं संघठन के पदाधिकारियों ने इसका विरोध किया था। लेकिन डाॅ रोशन जेकब की सख्ती के आगे किसी की एक न चली।
आज हाथों में कुदाल फावड़े लिये सैंकडों लोग दीवारों को धराशाही करने के लिए आये । वे लोग जेसीबी मशीन, टैक्टर-ट्राली आदि भी लाये थे। जब तक पुलिस प्रशासनिक अधिकारी कुछ समझ पाते तब तक उपद्रवी भीड़ ने देखते ही देखते कई रास्तों की दीवारों को गिरा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस से भीड़ की कहा सुनी, धक्का मुक्की भी हुई। पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए उपद्रवी भीड़ को खदेड़ दिया और 12 लोगों को हिरासत में ले लिया।
पूरा मामला सोशल मीडिया पर आने पर मेरठ और लखनऊ में बेठे वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई कर दोषियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिये। इस पर लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता पवन कुमार ने सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने, डराने धमकाने, मारपीट करने व क्रिमिनल एक्ट 7 के तहत नगर कोतवाली में स्थानीय सांसद डाॅ भोला सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष हिमांशु मित्तल, युवा मोर्चे के पूर्व जिलाध्यक्ष लक्ष्मी राज सिंह, युवा मोर्चे के पूर्व पदाधिकारी प्रदीप बोहरे को नामजद करते हुए करीब 35 अज्ञात लोगों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image