Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोकतंत्र सेनानियों को मिलेगी बेहतर सुविधा:पाठक

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोकतंत्र सेनानियों के स्वास्थ्य सम्बन्धी सुविधाओं को और बेहतर बनाया जायेगी।
राज्य के विधि एवं न्याय, राजनैतिक पेंशन,अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को यहां कहा कि लोकतंत्र सेनानी एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की स्वाथ्य और अन्य सुविधाओं को और बेहतर करेगी। उन्होंने कहा कि सेनानियों को वाल्वो एवं स्कैनिया बसों में भी यात्रा करने की सुविधा दी जाये। उन्होंने कहा कि बेहतर सुविधाओं के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/लोकतंत्र सेनानियों के परिचय पत्र प्राथमिकता पर वितरण कराये जायं।
श्री पाठक यहां राजनैतिक पेंशन विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सेवा सदन लखनऊ एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सेवा सदन डैम्पियर नगर मथुरा के जीर्णोद्धार को प्राथमिकता से कराया जाये और दोनों सेवा सदनों के मरम्मत कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाय। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। उन्होंने कहा कि इन दोनों सदनों में भोजन की उचित व्यवस्था होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों को जो 2006 के पूर्व अर्ह थे और उनको पेंशन नहीं मिल पायी थी, उन्हें पेंशन का लाभ दिया जाय। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम/लोकतंत्र सेनानियों द्वारा परिवहन निगम की बसों में की गयी यात्राओं का प्रमाणीकरण कराने के भी निर्देश दिये।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image