Friday, Apr 19 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सैलानियों के लिये खुल गया दुधवा नेशनल पार्क

सैलानियों के लिये खुल गया दुधवा नेशनल पार्क

लखीमपुर खीरी 15 नवम्बर(वार्ता)देश विदेश में वन्य जीवन के लिए मशहूर दुधवा नेशनल पार्क गुरूवार से सैलानियों के लिये खोल दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में स्थित यह पार्क न सिर्फ वन्य जीवों बल्कि अपनी प्राकृतिक सुन्दरता के लिये भी काफी मशहूर है। यह पार्क लखीमपुर खीरी जिले से बहराइच तक फैला हुआ है। इसमें दुधवा नेशनल पार्क, किशनपुर सैंक्चुअरी और कतरनिया घाट सैंक्चुअरी का क्षेत्र शामिल है।

दुधवा नेशनल पार्क में गुरूवार सुबह सैलानियों का बड़ी ही धूमधाम से स्वागत किया गया। दुधवा बेस कैंप पर इस साल एक स्वागत द्वार बनाया गया है। इसके अलावा नाकवा नल्ला पर भी उनके स्वागत के लिए एक स्पेशल द्वार बनाया गया है। इस पार्क में टाइगर रिजर्व में टाइगर के अलावा स्लॉथ बीयर, एशियाई काला भालू, गेंडा, हाथी, सुअर, वाइल्ड बीयर जैसे कई जानवर हैं।

सं भंडारी

जारी वार्ता

More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image