Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शहरों का नाम बदलने से गरीबी और बेरोजगारी नही होगी दूर : हार्दिक

शहरों का नाम बदलने से गरीबी और बेरोजगारी नही होगी दूर : हार्दिक

संभल 15 नवम्बर (वार्ता)गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसते हुये कहा कि शहरों का नाम बदलने से देश में गरीबी और बेरोजगारी दूर नही होगी।

उत्तर प्रदेश के संभल में “कल्कि महोत्सव-2018” में शिरकत करने आये श्री पटेल ने पत्रकारो से कहा कि योगी सरकार शहरों का नाम बदलने में लगी। नाम बदलने से कुछ नहीं होने वाला है। पूरे देश के लोगों का नाम राम रखने से क्या होगा। देश को गरीबी, बेरोजगारी से मुक्ति की जरूरत है। योगी सरकार ने पिछले दो साल में राज्य में कोई काम नही किया।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा फैजाबाद का नाम अयोध्या तथा इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने पर श्री पटेल ने कहा कि यदि नाम बदलना दुखों को हल कर सकता है, तो सभी लोग अपना नाम ‘राम’ रख लेते।

पाटीदार नेता ने घोषणा की है कि वह शीघ्र ही उत्तर प्रदेश में शिविरों का अायोजन करेंगेक। योगी सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए आंदोलन शुरू करेंगे। उत्तर प्रदेश से ही देश की राजनीति की दिशा तय होती है। इस राज्य में एक मजबूर संगठन को तैयार किया जायेगा। यहां की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है।

श्री पटेल दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का चुनावी मुद्दा होगा। उन्होने कहा कि सीबीआई विवाद, राफले सौदे और संकट में फसी अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान हटाने के लिये भाजपा राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है।

image