Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर महोत्सव का आगाज, नारी सम्मान देश को आगे बढ़ायेगा:मौर्या

कुशीनगर महोत्सव का आगाज, नारी सम्मान देश को आगे बढ़ायेगा:मौर्या

कुशीनगर 15 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि नारी शक्ति का सम्मान होना चाहिए,जिससे देश आगे बढ़ेगा ।

कुशीनगर महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर बुधवार को श्री मौर्या ने कहा कि कुशीनगर जिला अभी भी पिछड़ा जिला है। जहां पर बेटियों को बाहर खेलने के लिए भेजना सामाजिक दोष माना जाता है । इस कारण हमने बेटियों के लिए महिला प्रतियोगिता आयोजित कर उन्हें प्रोत्साहित करने का प्रयास किया है ,जिससे बेटियां बाहर निकले और आगे बढ़े।

उन्होंने कहा कि नारी शक्ति का सम्मान देश को आगे बढ़ा सकता हैै। देश के इतिहास और ग्रन्थों में उल्लेखित है कि नारियो ने अपना नाम रोशन किया जिसमें सति सावित्री ,सीता,आदि नारियों ने अपनी शक्ति के जरिये समाज को दिशा दी। हमें बेटियों के हौसले को बढ़ाने का हरदम प्रयास करना चाहिए। इससे हमारे अतित के गौरवशाली संस्कृति उद्घोष होगा। जिसमें समाज में कुरितियों नहीं पनपेगी ।

श्रम मंत्री ने कहा कि कुशीनगर विश्व विख्यात भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली है,जहां पर कुशीनगर महोत्सव धीमा आगाज अच्छा नहीं लगता। इसे वृहद रुप दिया जाना चाहिए। अगले वर्ष इसका रुप वृहत बनाने का प्रयास किया जायेगा।

समारोह मंत्री राजेंन्द्र सिंह के अलावा स्थानीय सांसद राजेश पाण्डेय ने ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कुशीनगर महोत्सव चार दिन तक चलेगा ।

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image