Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-अखाड़ा भूमि दो अन्तिम प्रयागराज

अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरिगिरी महराज ने कहा कि बैठक में अखाड़ों को गंगा पार बसाने के निर्णय पर सहमति बनी है। अखाड़ा परिषद ने मेला प्रशासन को गंगा पार बसने की अपनी सहमति दी। संतों की शर्त यह होगी कि अखाड़ा की जमीन जो इस पार थी वह बनी रहेगी। विशेष आपातकाल स्थिति में यह अस्थायी सहमति दी गयी है।
महंत ने कहा कि मेला प्रशासन, जिला प्रशासन और सरकार यह कतई कोशिश न/न करे संतों के अखाड़े की जमीन किसी और को दे दी जाये। प्राचीन परंपरा के अनुसार अखाड़ों की जमीन इस पार थी, है और रहेगी।
एक सवाल के जवाब में महामंत्री ने कहा अखाड़ा हमेशा से अयोध्या में श्रीराम मंदिर का समर्थन करती है और करती रहेगी। उनका कहना है जिसका अधिकार है उस अधिकार को उन्हें प्रदत्त किया जाये इसमें किसी अन्य की दखल नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि अयोध्या में अगर श्रीराम को छोड़ देंगे तो कहां जायेंगे। शरीर के अन्दर रमने वाला रक्त ही ‘राम’ हैै। उन्होने कहा कि अखाड़ा परिषद ऐसा संगठन है जो सैकड़ों सालों से साधु संतो की रक्षा करता आ रहा है। तीर्थों का देखभाल करना,सुदृढ़ी करना, और किसी भी प्रकार के मतभेद को आपसी सुलह समझौता और भाईचारे से सुलह कराने का काम करता आया है। उन्होंने कहा कि परिषद में हिटलरशाही की कभी जगह नहीं थी और न/न ही भविष्य में रहेगी।
दिनेश भंडारी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image