Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने मेरठ से किया दो गौवंश तस्करों को गिरफ्तार

एसटीएफ ने मेरठ से किया दो गौवंश तस्करों को गिरफ्तार

लखनऊ 16 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ)ने मेरठ के खरखौदा क्षेत्र से गौवंश की तस्करी करने वाले गिरोह माफिया समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेरठ एसटीएफ की फील्ड इकाई ने खरखौदा क्षेत्र में चेकिंग के दौरान गौवंश की तस्करी करने वाले माफिया जाकिर कालोनी लिसाड़ी गेट निवासी निसार और पुराना कमेला निवासी नोहीनूर अली को गिरफ्तार किया। नोहीनूर मूल रुप से आलूरभूई जिला धुबरी असम का रहने वाला है और मेरठ में ही रहता है ।

उन्होंने बताया कि उनके वाहन से करीब 03 टन गौवंश का मांस बरामद के अलावा दो मोबाइल फोन, 40 हजार की नगदी और दो आधार कार्ड भी मिले ।

श्री सिंह ने बताया कि पिछले काफी समय से सूचना मिल रही थी मेरठ के आस-पास के जिलों से बड़ें पैमाने पर

गौवंश तस्कर उनकी सप्लाई मेरठ स्थित कम्पनियों में कर रहें हैं। इन लोगों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की मेरठ फील्ड इकाई को निर्देशित किया गया था । इसी क्रम में गुरुवार शाम सूचना मिली कि कुछ लोग हापुड़ से एक मिनी ट्रक में गौवंश का मांस लादकर लेकर मेरठ की ओर आ रहा हैं।

सूचना पर एसटीएफ की टीम ने मोहिउददीनपुर मोड़ पर उक्त वाहन को पकड़ लिया। उसपर सवार दोनाें तस्करों को गिरफ्तार कर तीन टन गोमांश बरामद किया । पकड़े गये तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि हम लोग गौवंश का मांस हापुड़ में स्थित अलग-अलग गोदामों से लाते हैं । बरामद मांश हापुड़ के हाजी अनीस एंव शाहबाज के गोदामों से लाये थें, जिसें हमें अलीपुर स्थित अलरहीम की फैक्ट्री में पहॅुचाना था।

गिरफ्तार दोनों लोगों के खिलाफ खरखौदा थाने पर गोवध निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कराया गया। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
image