Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोच से दिव्यांग है राजभर : मिश्र

लखनऊ 16 नवम्बर, (वार्ता) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने उत्तर प्रदेश के दिव्यांग जन मंत्री ओमप्रकाश राजभर को सोच और सिद्धांत से “दिव्यांग“ करार दिया है।
पीएसपी प्रवक्ता और समाजवादी बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्र ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह से शिवपाल यादव की कोई मुलाकात किसी भी संदर्भ में नहीं हुई है। एक बड़े नेता ने प्रयास किया था लेकिन शिवपाल मिलने नहीं गए। इस अभिप्राय की जानकारी वे नेता स्वयं ही सार्वजनिक रूप से दे चुके हैं। ऐसे में ओमप्रकाश राजभर ने जिस दिव्य-दृष्टि से “अमित शाह-शिवपाल“ मुलाकात देखा है, सार्वजनिक करें, अन्यथा सफेद झूठ, मिथ्या-भ्रम व मनगढ़न्त कहानी प्रचारित करने के लिए माफ़ी माँगें।
उन्होने कहा कि रही बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की, उनसे शिवपाल जितनी बार भी मिले हैं, मिलने से पूर्व और मिलने के पश्चात् प्रेस के माध्यम से सबको जानकारी दिया है। वे मुख्यमंत्री से जनसमस्याओं के सवाल पर ही मिले हैं और आगे भी जनसमस्याओं के समाधान के लिए मिलते रहेंगे।
श्री मिश्र ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर निरन्तर अौर प्रतिदिन उत्तर प्रदेश कैबिनेट की गरिमा और गुरुत्व गिरा रहे हैं। न केवल स्वयं अपितु उन्होने मुख्यमंत्री की भी स्थिति हास्यास्पद बना दिया। उनका अनुरोध है कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री तत्काल प्रभावी हस्तक्षेप कर कैबिनेट की गरिमा बचायें और ओमप्रकाश राजभर पर वैधानिक कार्यवाही करें।
प्रवक्ता ने कहा कि शिवपाल यादव की बढ़ती लोकप्रियता और उनके पक्ष में उमड़ता व्यापक जनसमर्थन देखकर ओमप्रकाश राजभर का अनर्गल प्रलाप करना स्वाभाविक है। वे अपनी सैद्धान्तिक साख पूरी तरह खो चुके हैं। चर्चा में बने रहने के ऐसे बयान दे रहे हैं। मिश्र ने राजभर को सलाह दी कि या तो संविधान द्वारा निर्धारित सामूहिक दायित्व का निर्वहन करें या फिर संविधान की दुहाई देना बंद करें।
प्रदीप
वार्ता
More News
image