Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं गौरवशाली परम्परा से प्रेरणा लेकर देश बढ़ेगा आगे: योगी

सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं गौरवशाली परम्परा से प्रेरणा लेकर देश बढ़ेगा आगे: योगी

लखनऊ 17 नवम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं गौरवशाली परम्परा एवं विरासत से जुड़ने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा है कि अतीत से प्रेरणा लेेकर ही आगे बढ़ा जा सकता है।

श्री योगी ने यहां शुक्रवार देर शाम राजधानी लखनऊ के गोमती तट पर आयोजित ‘उत्तराखण्ड महोत्सव-2018’ के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारत की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं गौरवशाली परम्परा एवं विरासत से जुड़कर ही देश तरक्की कर सकता है। उन्होंने कहा कि हमें अपने अतीत से प्रेरणा लेेकर ही आगे बढ़ना होगा।

उन्होंने कहा कि अतीत से कटा हुआ व्यक्ति त्रिशंकु की तरह होता है, उसका कोई लक्ष्य नहीं होता। उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड सांस्कृतिक विरासत और परम्परा के माध्यम से आज भी जुड़े हुए हैं। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 हेमवती नन्दन बहुगुणा की आदमकद प्रतिमा लखनऊ में स्थापित किए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की विरासत को संजोने-संवारने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार हर सम्भव सहयोग करेगी।

मुख्यमंत्री नेे उत्तराखण्ड महोत्सव के लिए आयोजकों को बधाई और शुभकामनाएं देेते हुए विश्वास व्यक्त किया कि यह महोत्सव सामाजिक एवं सांस्कृतिक एकता को उजागर करेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना को साकार करेगा।

इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नन्दन बहुगुणा तथा नारायण दत्त तिवारी को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए स्मरण किया। उन्होंने कहा कि श्री बहुगुणा ने कुशल नेतृत्व दिया। विकास की नई-नई योजनाएं संचालित कीं। संचार के क्षेत्र में क्रांति का सूत्रपात किया। उनकी स्मृति में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image