Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव : योगी

संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव : योगी

लखनऊ 17 नवम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव है।

श्री योगी ने शनिवार को यहां सिटी मोंटसरी स्कूल द्वारा 19वें अंतराष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ करते हुये कहा कि संकुचित दायरों से ऊपर उठकर ही विश्व मानवता का कल्याण संभव है। हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुम्बकम की भावना से प्रेरित है और आज हमें संस्कृति की व्यापकता को समझने और समझाने की जरूरत है।

इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने विश्व के ढाई अरब बच्चों की ओर से चिल्ड्रेन्स वर्ल्ड पार्लियामेंट की अनूठी प्रस्तुति से बच्चों के अधिकारों की आवाज बुलंद की। वहीं दूसरी ओर देश-विदेश से पधारे प्रख्यात न्यायविदो व कानूनविदो ने अपने सारगर्भित संबोधन में सीएमएस के 57000 छात्रों की अपील का पुरजोर समर्थन किया ।

सम्मेलन की अध्यक्षा करते हुये प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि बच्चे हमारा भविष्य है और उनका हित हमारे लिए सर्वोपरि होना चाहिए। उन्होने मानव अधिकारों के लिए सोचने एवं विश्व भर के मुख्य न्यायाधीशों को एक मंच पर लाने के लिए सीएमएस की प्रशंसा की ।

न्यायाधीश सम्मेलन में 71 देशों के पधारे, 370 से अधिक न्यायविद तथा कानूनविद भाग ले रहे है।

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image