Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति स्वामी डीएनए दो अंतिम वाराणसी

श्री स्वामी ने कहा कि भारत के संविधान में आर्टिकल 25 के तहत किसी भी नागरिक को पूजा करने के अधिकार से वंचित नहीं किया जा सकता है। इसी अधिकार का हवाला देकर उन्होंने उच्चतम न्यायलय के समक्ष इस मामले को रखा है, जिसमें उन्हें उम्मीद है कि कोई ज्यादा वक्त नहीं लगेगा और फैसला उनके ही पक्ष में आयेगा।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मुस्लिम पक्षकार जमीन हासिल करने के लिए मामले को अदालत में ले गए हैं तथा वे तकनीकी रुप से जमीन का मुद्दा उठा रहे हैं, लेकिन उनके (श्री स्वामी) लिए सिर्फ आस्था का विषय है।
भाजपा के राष्ट्रीय नेता ने कहा कि मुस्लिम शासकों और अंग्रेजों द्वारा करीब 400 वर्षों तक भारत के हिंदूओं को तबाह करने की कोशिशों के बावजूद यहां वर्ष 1947 में 82 फीसदी लोग हिंदू थे। इससे साफ होता है कि यहां का मूल स्वरुप हिंदू है।
उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप एवं वीर शिवाजी जैसे अनेक हिंदुओं महापुरुषों ने देश की अस्मिता की रक्षा के लिए कभी भी हार नहीं मानी।
सभागार में दर्शक दीर्घा से मंदिर के समर्थन में लग रहे नारे के साथ मंदिर निर्माण का समय पूछे जाने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने सिर्फ इतना कहा, “अब जब वह यहां आएंगे तब मंदिर निर्माण कार्य शुरु हो चुका होगा।”
विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे अशोक सिंहल की दूसरी पुण्य तिथि पर उनकी स्मृति में अरुंधती वशिष्ठ अनुसंधान पीठ द्वारा आयोजित व्याख्यान में संस्था के उपाध्यक्ष चंपत राय समेत कई गणमान्य लोगों ने अपने-अपने विचार रखे।
बीरेंद्र तेज
वार्ता
image