Friday, Apr 19 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदश में टीईटी परीक्षा के दौरान चार सॉल्वर पकड़े, दो गिरफ्तार

बुलन्दशहर 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)के दौरान चार साॅल्वरों को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा, जिसमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केबी सिंह ने बताया कि रविवार को आयोजित टीईटी परीक्षा केन्द्रों पर जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा के साथ उन्होंने विभिन्न केन्द्रों पर छापा मारा । इस दौरान विवेकानन्द सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर काॅलेज केन्द्र से बालका निवासी हेमराज सिंह को, राजकीय इण्टर काॅलेज परीक्षा केन्द्र पर सलेमपुर निवासी तेजेन्द्र को, एसएम इण्टर काॅलेज सिकन्द्राबाद पर कपिल निवासी सलेमपुर को, एफबी मुस्लिम इण्टर काॅलेज से अलीगढ़ निवासी बबलू कुमार को साॅल्वर के रूप में दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा।
सलेमपुर निवासी तेजेन्द्र सिंह ने बताया है कि साॅल्वर के रूप में परीक्षा देने के लिए असली परिक्षार्थी से 50 हजार रूपये मिले हैं। इस सिलसिले में राजकीय इण्टर काॅलेज के प्रधानाचार्य ईश्वर प्रसाद की तहरीर पर तथा एसएम इण्टर काॅलेज के केन्द्र अधिक्षक की तहरीर पर कपिल निवासी सलेमपुर के विरूद्ध सिकन्द्राबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो के विरूद्ध जांच की जा रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image