Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वीरंगना के जन्मदिवस पर जश्न में डूबी झांसी

वीरंगना के जन्मदिवस पर जश्न में डूबी झांसी

झांसी 18 नवंबर (वार्ता) कण कण में महारानी लक्ष्मीबाई के अदम्य साहस और वीरता की कहानी बयां करती झांसी रविवार को वीरंगना के जन्मदिवस पर जश्न में सराबोर नजर आयी। यहां आयोजित भव्य समारोहों के बीच किले से बड़ी संख्या में महिलाएं वाहनों पर सवार होकर निकली।

देश दुनिया में झांसी को अनूठी पहचान दिलाने वाली अदम्य साहस की मूर्ति महारानी लक्ष्मीबाई का जन्म दिवस शहर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस अवसर पर शहर भर में दो दिन तक महापर्व जैसा माहौल होता है और रानी की वीरगाथा को जन जन तक पहुंचाने और उनकी जीवटता तथा जुझारू व्यक्तित्व को एक बार फिर याद करते हुए दो दिवसीय कार्यक्रमों का आयोेजन किया जाता है।

इन कार्यक्रमों की शुरूआत आज झांसी के किले से हुई जब महारानी लक्ष्मीबाई की तरह ही समाज और देश के लिए आगे आकर काम करने का संदेश देते हुए हजारों की संख्या में महिलाएं और लड़कियां गरजती हुई वाहनों पर निकलीं । झांसी के ऐतिहासिक किले से शुरू हुई यह बाइक रैली सीपरी बाजार, बीकेडी, पचकुंइया होते हुए लक्ष्मीबाई पार्क में समाप्त हुई।

इसके बाद “ प्रयास:सभी के लिए ” संगठन की ओर से “ झांसी को पहचानो-भारत को जानो” , क्विज और मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विजयी प्रतिभागियों को संगठन की ओर से सम्मानित किया गया। नगर महिला व्यापार मंडल के तत्वाधान में रानी लक्ष्मीबाई पार्क में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता को सीनियर और जूनियर दो वर्गों में कराया गया। जूनियर वर्ग में 12 से 16 वर्ष के बच्चों ने हिस्सा लिया जबकि सीनियर वर्ग में 16 से 25 वर्ष के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

शाम के समय रानी लक्ष्मीबाई पार्क से मशाल जुलूस यात्रा निकाली गयी जो जीवनशाह तिराहा, ईलाइट चौराहा होते हुए वापस पार्क पहुंची । बड़ी संख्या में शहर के आमजन ने इस यात्रा में शामिल होकर रानी को पुष्पांजलि अर्पित की।

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image