Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में टीईटी की परीक्षा में फर्जी पेपर एवं साल्वर समेत 35 गिरफ्तार

लखनऊ 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस ने इलाहाबाद बोर्ड द्वारा आयोजित टीईटी परीक्षा-2018 का फर्जी पेपर तैयार कर उसे मोटी रकम लेकर अभ्यर्थियों को बेचने के दो आरोपियों के अलावा परीक्षार्थी तथा दूसरो के स्थान पर परीक्षा देने वालों छह साल्वर गिरोह के 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस ने अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने बिजनौर जिले के शेरकोट क्षेत्र से रविवार को टीईटी परीक्षा का फर्जी पेपर तैयार कर परीक्षा प्रारम्भ हाेने से पहले उसे असली बताकर अभ्यर्थियों को एक-एक लाख रूपये लेकर बेचने वाले गिराेह के एक सदस्य राकेश सिंह को गिरफ्तार किया। वह मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा इलाके के नारायनपुर का रहने वाला है। उसके पास से कूटरचित प्रश्नपत्रों के अलावा टीईटी के आनलाईन आवेदन पत्र के प्रिन्ट ,रजिस्टेंशन विवरण। दो मोबाईल फाेन और एक लाख रूपये की नगद दी बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि यूपी टीईटी की परीक्षा का पेपर लीक करने वाले गिराेह के सक्रिय हाेने की सेचनायें प्राप्त हाे रही थी। गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की मेरठ फील्ड यूनिट काे निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में उपनिरीक्षक अरूण कुमार निगम के नेतृत्व में टीम गठित कर की गयी । इसी क्रम में सूचना मिली कि बिजनौर के शेरकोट इलाके में छात्राें से माेटी रकम लेकर टीईटी परीक्षा का फर्जी पेपर तैयार कर परीक्षा प्रारम्भ होने के पहले उसे एक-एक लाख रूपये में अभ्यर्थिया को बेचा जा रहा है।
श्री सिंह ने इस सूचना पर एसटीएफ ने शेरकाेट इलाके में स्थित सरस्वती दुर्गा महाविद्यालय के पास से फर्जी पेपर तैयार करने वाले राकेश सिंह गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर उसने बताया कि वह परीक्षाआें के फर्जी पेपर तैयार कर मा माेटी रकम लेकर परीक्षार्थियों काे बेचता है। आज भी उसने एक परीक्षार्थी को फर्जी प्रश्न पत्र एक लाख रूपयें में बेचा है और यहां भी उसने कुछ अभ्यार्थियाें काे अपने द्वारा तैयार किये गये फर्जी पेपर 01-01 लाख रूपये में बेचने के
लिए बुलाया था लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
टीम त्यागी
जारी वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image