Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार

एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार

लखनऊ 19 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने वाराणसी कैण्ट क्षेत्र से मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रुपये के इनामी कुख्यात अपराधी अनिल यादव उर्फ कल्लू को गिरफ्तार कर लिया ।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां बताया कि पिछले काफी समय से उत्तर प्रदेश के संगठित अपराधिक गैंगों एवं वांछित पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने की सूचनायें प्राप्त हो रही थीं।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों एवं टीमों को अभिसूचना संकलन कर बदमाश को पकड़ने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में वाराणसी एसटीएफ इकाई ने अभिसूचना द्वारा संकलन की कार्रवाई की जा रही थी।

श्री सिंह ने बताया कि सूचना मिली कैण्ट क्षेत्र में टकटकपुर, गैस एजेन्सी, चौराहा के पास से 25 हजार का इनामी अपराधी अनिल यादव उर्फ कल्लू अपने एक साथी के साथ खड़ा है। इस पर निरीक्षक विपिन कुमार राय एवं अमित श्रीवास्तव के नेतृत्व में वाराणसी की टीम बताये स्थान पर पहुंची ,तो दो व्यक्ति खडे दिखायी दिये, मुखबिर पे अनिल यादव उर्फ कल्लू की पहचान कराये जाने पर एसटीएफ ने उसकी घेराबन्दी की और जब आत्मसमर्पण के लिए ललकारा गया, तो अनिल यादव ने पुलिस पर फायर करते हुये भागने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने आवश्यक बल प्रयोग करते हुये इनामी बदमाश अनिल यादव कोे गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया। पकड़े गये बदमाश के पास से हथियार और मोबाइल बरामद किया गया। गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि उइसने वर्ष 2014 में रवि साहनी नामक व्यक्ति को विवाद में गोली मार दिया था, जिसके कारण वह जेल गया था और वहाॅं से अपराधियों की संगति में आ गया। जेल से छूटने के बाद उसने वर्ष 2016 में अपने कुछ साथियों के साथ अपने ही गांव सीर गोवर्धन के राजेश यादव की विवाद के कारण हत्या कर थी।

श्री सिंह ने बताया कि इस हत्या के कारण उसे जेल भेज दिया गया था। लगभग तीन माह पहले जेल से छूटने के बाद अपने साथियों सुदीप यादव उर्फ गोलू, सत्यम सिंह आदि के साथ मिलकर इसी साल नौ सितम्बर को लंका क्षेत्र में लौटूबीर मंदिर के पास ट्रक चालक को गोली मारकर 56 हजार रूपया लूट लिया था और अपने हिस्से के पैसों में से 15 हजार रूपये का पिस्टल खरीदा था। लूट की घटना के बाद वह कानपुर के नौबस्ता और मुम्बई में रहकर रहा था। सीर गोवर्धन क्षेत्र में अपराधिक वर्चस्व कायम करने और आपसी रंजिश के कारण एक अन्य अपराधी की हत्या करने के फिराक में वाराणसी आया था कि इसी दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

त्यागी

वार्ता

More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image