Friday, Mar 29 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अध्यादेश की मांग गैर वाजिब, अदालत का फैसला होगा सर्वमान्य : खत्री

अध्यादेश की मांग गैर वाजिब, अदालत का फैसला होगा सर्वमान्य : खत्री

अयोध्या, 20 नवम्बर (वार्ता) अयोध्या में विवादित स्थल पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये हिन्दू संगठनो और राजनीतिक दलों की अध्यादेश की मांग को गैर जरूरी बताते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निर्मल खत्री ने मंगलवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन इस विवाद के लिये दोनो पक्षों को अदालत के फैसले को इंतजार करना चाहिये।

डा खत्री यहां ‘यूनीवार्ता’ से कहा कि विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) द्वारा आयोजित धर्मसभा एक राजनीतिक हथकंडा है। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ध्रुवीकरण की बदौलत बढ़त दिलाने के प्रयास के तहत यह आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश में जब भी विधानसभा और लोकसभा का चुनाव आता है तो भाजपा अपने विभिन्न संगठनों के साथ ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करती है क्योंकि उनका धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। अयोध्या का विकास हो चाहे न हो लेकिन ऐसी सभायें होना जरूरी है जिनका राजनीतिक लाभ उन्हें मिल सके। ऐसे कार्यक्रमों से देश का माहौल बिगड़ता है जबकि काँग्रेस ने हमेशा चाहा कि देश में अमन-चैन बना रहे।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि मंदिर-मस्जिद विवाद अब अंतिम पड़ाव पर है। तब यह सब करने से कोई लाभ मिलने वाला नहीं है। देश की जनता सब जानती है। उन्होंने कहा कि मंदिर-मस्जिद की बात का समाधान केवल अदालत के माध्यम से ही हो सकता है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के 24 नवम्बर के आगमन पर उन्होंने कहा कि मुम्बई से अयोध्या आना उनका भी एक राजनीतिक स्टैंड है क्योंकि 2019 के चुनाव में भाजपा से दूरी बनाने के लिये भी ऐलान कर चुके हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image