Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश के विकास में सहकारिता क्षेत्र का नेतृत्व सराहनीय:रूपाला

लखनऊ, 20 नवम्बर (वार्ता) केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण और पंचायती राज राज्यमंत्री परशोत्तम रूपाला ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से गांव, गरीब, किसान का विकास प्रभावी ढंग से किया जा सकता है तथा देश के विकास में को-आपरेटिव क्षेत्र का नेतृत्व सराहनीय है।
श्री रूपाला मंगलवार को यहां सहकारिता भवन के चौधरी चरण सिंह सभागार में ‘‘स्किल एण्ड टेक्नालाजी अपग्रेडेशन थू्र को-आपरेटिव्स’’ विषय पर उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लि0 द्वारा आयोजित गोष्ठी का शुभारम्भ कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने उत्तर प्रदेश को मजबूत करने के लिए हर सम्भव मदद दिए जाने का आश्वासन भी दिया।
उन्होंने कहा कि यहां सहकारिता के विकास के लिए प्रमुख सचिव सहकारिता एम वी एस रामी रेड्डी एवं अपर निबन्धक सहकारिता द्वारा सहकारिता के विकास मे आ रही समस्यायों एवं सुझाव दिये गये है उन पर विचार किया जायेगा और सहकारिता के विकास हेतु हर सम्भव प्रयास किया जायेगा। उन्होने कहा कि किसानों की आय को वर्ष 2022 तक दोगुनी करने का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निर्धारित किया गया है जिसको ध्यान में रखते हुए किसानों की आय दोगुनी करने हेतु सरकार द्वारा विभिन्न योजनाये संचालित की जा रही हैं।
तेज
जारी वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image