Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जाति प्रमाण पत्र जारी करने में देरी पर सरकार से जवाब तलब

प्रयागराज,20 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने लोकसेवा आयोग इलाहाबाद द्वारा स्टाफ नर्स (महिला) पद पर चयनित याची को एसटी जाति प्रमाणपत्र जारी करने में देरी करने के मामले में राज्य सरकार ने एक माह में जवाब मांगा है।
न्यायमूर्ति भारती सपू्र तथा न्यायर्मूिर्त जयंत बनर्जी की खण्डपीठ ने बलिया की श्रीमती भारती कुमारी की याचिका पर यह आदेश दिया है।
याचिका पर अधिवक्ता वी.के.चंदेल एवं मयंक चंदेल ने बहस की। याची का कहना है कि वह आयोग की स्टाफ नर्स परीक्षा में चयनित हुई है। दस्तावेज सत्यापन में छह माह के भीतर जारी जाति प्रमाण पत्र पेश करने को कहा गया। याची को बेल्थरा रोड बलिया के तहसीलदार ने 24 दिसम्बर 2012 को जनजाति प्रमाण पत्र जारी किया है। इसके बाद उसकी शादी हो गयी तो सैदपुर गाजीपुर के तहसीलदार ने भी जाति प्रमाणपत्र जारी किया है।
13 सितम्बर 2018 को जारी इस प्रमाण पत्र को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। कहा गया कि पैतृक आवास का जाति प्रमाणपत्र पेश करे। याची ने तहसीलदार बेल्थरा रोड को अर्जी दी है। लेखपाल की पक्ष में रिपोर्ट होने के बावजूद तहसीलदार प्रमाण पत्र जारी नहीं कर रहे हैं। याची का कहना है कि प्रमाणपत्र न पेश होने से चयन निरस्त हो सकता है। तहसीलदार ने दूसरे कई अन्य लोगों को प्रमाण पत्र जारी किया है।
सं दिनेश तेज
वार्ता
More News
फिरोजाबाद में जादौन का टिकट कटा, विश्वदीप होंगे भाजपा का चेहरा

फिरोजाबाद में जादौन का टिकट कटा, विश्वदीप होंगे भाजपा का चेहरा

16 Apr 2024 | 8:40 PM

फिरोजाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये मौजूदा सांसद चंद्रसेन जादौन का टिकट काट कर ठाकुर विश्वदीप सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
श्रीकला को बसपा का टिकट,त्रिकोणीय संघर्ष के बढ़े आसार

श्रीकला को बसपा का टिकट,त्रिकोणीय संघर्ष के बढ़े आसार

16 Apr 2024 | 8:38 PM

जौनपुर , 16 अप्रैल (वार्ता) पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी एवं जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीकला सिंह के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी के ऐलान के साथ ही जौनपुर में त्रिकोणीय संघर्ष की संभावना को बल मिला है।

see more..
पीलीभीत में बस की टक्कर से ई-रिक्शा सवार तीन की मौत

पीलीभीत में बस की टक्कर से ई-रिक्शा सवार तीन की मौत

16 Apr 2024 | 8:29 PM

पीलीभीत 16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के गजरौला क्षेत्र में रोडवेज बस की चपेट में आने से ई रिक्शा सवार दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की मौत हो गयी।

see more..
image