Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर में जुलूस पर पथराव के बाद तनाव, कई घायल

मिर्जापुर 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जुलूस के दौरान दो सम्प्रदायों के बीच जमकर पथराव हुआ ,जिसमें कई लोग घायल हुए हैं ।
घटना के बाद तनाव को देखते हुए इलाके में एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है । अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं ।
पुलिस सूत्रों के अनुसार विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता जुलूस निकाल रहे थे । इस बीच किसी असामाजिक तत्वों ने पथर फेंक दिया । देखते ही देखते दोनों सम्प्रदाया के बीच पथराव शुरु हो गया। इस बीच विहिप ने शहर में बुधवार को बाराबफाद का जुलूस न निकलने देने की घोषणा कर दी । इस घटना के बाद प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है। इस घटना में करीब छह लोग घायल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि तीसरे पहर अयोध्या कूच करने के लिए विश्व हिंदू परिषद सहित तमाम संगठनों ने नगर में जुलूस निकाला था। मुकेरी बाजार के पास एक पक्ष द्वारा पथराव के बाद मामला बढ़ गया। देखते ही देखते कटरा कोतवाली और शहर कोतवाली क्षेत्र में तनाव बढ़ गया।
इस बीच जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस इलाके में लगा दी है। मौके पर जिलाधिकारी के अलावा पुलिस अधीक्षक शालिनी सहित सभी अधिकारी मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है । उन्होंने लोगों से शांति बनाने की अपील करते हुए कहा कि किसी को कानून को हाथ लेनेे की इजाजत नहीं दी सकती ।
विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष रामचंद्र शुक्ल ने कहा कि किसी भी स्थिति में कल बारावफात पर जुलूस नहीं निकलने दिया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष बालेन्दु त्रिपाठी ने दोषी लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है। समाचार लिखे जाने तक हजारों की संख्या में लोग मुकेरी बाजार में इकट्ठा है और जयश्री राम के नारे लगा रहे हैं।
सं त्यागी
वार्ता
image