Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय इज्तिमा उप्र दो अंतिम बुलंदशहर

बुलन्दशहर के दरियापुर कमालपुर अकबरपुर भाटगढी अड़ोलीगामों के आठ किलोमीटर लम्बे और छह किमी चौड़े क्षेत्रफल में फैले इज्तिमा में अन्डमान निकोबार, केरल,तमिलनाडु,आन्ध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा, दमनदीव महाराष्ट्र,बंगाल, बिहार, झारखण्ड,जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखण्ड,पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी के अकीदत
के अलावा यूरोपियन,अफ्रीका,एशिया और अरब देशों के विदेशी एवं प्रवासी भारतीय अकीदतमन्दों का यहाॅ आने का सिलसिला भी थम नहीं रहा है।
इज्तिमा के सभी कामों को हर जिला और हलके में बाॅटा गया है। यह सभी अपने अपने कामों को अंजाम देंगे। इसी क्रम में इज्तिमा स्थल पर लगाया गया ढाई से तीन कराेड़ स्कवायर फिट लम्बे टेन्ट के निर्माण एवं देखरेख की खिदमत मेरठ हल्के को दी गई है जबकि टेन्ट में फर्श का इन्जाम कर उसे बिछाने व देखरेख की जिम्मेदारी हल्का कानपुर को दी गई हैं ।
इज्तिमा स्थल पर विदेशी एवं प्रवासी भरतीयों के ठहरने का इन्तजाम अलग हैं वहीं भारत के सभी प्रांतों के ठहरने खाने पीने की व्यवस्था भी अलग अलग कक्षों में की गई है। अलग अलग प्रान्तों व बाहर से आने वाले लोगों का विभिन स्थानों पर स्वागत किया जा रहा हैं। उसके बाद इज्तमा स्थल तक वाहनों से छोड़ने की व्यवस्था भी कमेटी के लोग सही तरीके से अंजाम दे रहे है।
सं प्रदीप
वार्ता
image