Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-नाईक आम्बेडकर तीन अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों को छात्रवृत्ति की पहली किस्त भेजी जा चुकी है तथा अगली किस्त 26 जनवरी के पहले भेज दी जायेगी। नई योजना के तहत राशन कार्ड भी उपलब्ध कराये जायेंगे तथा विधवाओं की पेंशन के लिए स्वीकृतियाँ भी दे दी गयी हैं।उन्होंने कहा कि आर्थिक विषमता को दूर करने एवं स्वरोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से अनेक योजनाएं लागू की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि डाॅ0 आंबेडकर ने जो मिशन बढ़ाया था प्रधानमंत्री द्वारा वंचित समाज के लिये जो योजनाएं प्रारम्भ की गयी हैं, बाबा साहब के मिशन की एक कड़ी हैं। उन्होंने कहा कि बराबरी के लिये शिक्षा पहली जरूरत है।
कार्यक्रम में आंबेडकर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश अनसूचित जाति एवं जनजाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष श्री लालजी निर्मल ने भी अपने विचार रखे।
इस अवसर पर मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, मंत्री डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, महापौर डाॅ0 संयुक्ता भाटिया, आंबेडकर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष लालजी प्रसाद निर्मल सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे। इससे पूर्व राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने हजरतगंज स्थित डाॅ0 आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
त्यागी
वार्ता
image