Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार का संकल्प अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिले बेहतर चिकित्सा: सिद्धार्थ नाथ

सरकार का संकल्प अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिले बेहतर चिकित्सा: सिद्धार्थ नाथ

लखनऊ 12 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार का संकल्प है कि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले और इसी क्रम में टेली मेडिसिन एवं टेली रेडियोलोजी की सुविधा जनवरी 2019 से प्रारम्भ की जा रही है।

इसी के दृष्टिगत प्रदेशवासियों को बेहतर इलाज की सुविधा देने के लिए टेली मेडिसिन एवं टेली रेडियोलोजी की सुविधाओं का प्रारम्भ जनवरी में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टेली मेडिसिन के लिए प्रदेश को दो क्लस्टर में बांटकर प्रारम्भ किया जायेगा, जिसके तहत प्रदेश के 28 जिले कवर होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री बुधवार को यहां जनपथ स्थित विकास भवन में आयोजित विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनवरी माह के तीसरे सप्ताह के अंदर ब्लड बैंक एवं उत्तर प्रदेश हेल्थ सिस्टम स्ट्रेन्थनिंग प्रॉजेक्ट (यूपीएचएसएसपी) के माध्यम से जो 51 जिला अस्पतालों को अपग्रेड (उच्चीकरण, सौन्दर्यीकरण) किया जा रहा है, उसमें से 10 जिला अस्पतालों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर 917 रेडियोलाजिस्ट के पद सरकारी अस्पताल में हैं, लेकिन सरकारी अस्पतालों में वर्तमान में 107 ही रेडियोलाजिस्ट हैं। ऐसे में रेडियोलाजिस्ट की कमी को टेली रेडियोलोजी के माध्यम से पूरा किया जाएगा।

त्यागी

जारी वार्ता

More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image