Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी राफेल दो अंतिम लखनऊ

रक्षा सौदों में जनहित याचिका की परंपरा को उचित नहीं ठहराते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यायालय को याचिकाओं की मेरिट तय करने की जरूरत है। रक्षा और विकास से जुड़े मामलों में जनहित याचिकाओं पर अदालतों को विचार करने करना चाहिये।
श्री योगी ने कहा कि वर्ष 2007 से 2014 के बीच केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी मगर उस दौरान राफेल सौदा परवान नहीं चढ सका। दरअसल भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी तत्कालीन कांग्रेस सरकार को क्वात्रोची और मिशेल जैसे दलालों की तलाश थी मगर राफेल के मामले में यह संभव नहीं हो सका। बाद में मोदी सरकार ने बगैर बिचौलिये के सीधे सरकारी स्तर पर सौदे को अंजाम दिया जो कांग्रेस को नागवार गुजरा और उसने यह बखेड़ा खड़ा किया।
मोदी सरकार द्वारा संवैधानिक संस्थाओं के एकाधिकार पर अतिक्रमण करने के विपक्ष के आरोप को बेबुनियाद बताते हुये उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकतंत्र के मूल्यों की रक्षा करने के लिये कृतसंकल्प है और संवैधानिक संस्थाओं का पार्टी पूरा सम्मान करती है। इस तरह के अनर्गल आरोप लगाने वाली कांग्रेस के बारे में पूरे देश को पता है कि उसने आपातकाल की घोषणा कर किस तरह लोकतांत्रिक मर्यादाओं पर चोट पहुंचायी।
श्री योगी ने कहा कि रामजन्मभूमि मामले में उच्चतम न्यायालय में कांग्रेस के तमाशे से सब वाकिफ है। यहां तक कि न्यायाधीशों को धमकाया गया और उनके खिलाफ महाभियोग तक की चेतावनी कांग्रेस ने ही दी थी। कांग्रेस एक तरफ लोकतांत्रिक मूल्यों के सम्मान की बात करती है तो दूसरी ओर उसका मजाक उडाने का कोई अवसर हाथ से जाने नही देती।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image