Friday, Mar 29 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


व्यापारी नेता ने अमित शाह के खिलाफ दी तहरीर

कानपुर, 15 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के कैंट क्षेत्र में एक व्यापारी नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।
समाजवादी पार्टी (सपा) व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने श्री शाह पर व्यापारियों को अपमानित करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि श्री शाह द्वारा दिये गये भाषण से समाज में रोष व्याप्त है.जिसको समाज कभी नहीं माफ करेगा और आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मत का जरिये जवाब देने का काम करेगा।
अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में शनिवार को व्यापारियों ने कैंट थाना पहुंचकर भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद अभिमन्यु ने भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्होने कहा कि श्री शाह ने राजस्थान के बदायूं विधानसभा में तीन दिसम्बर को जनसभा के दौरान बनिया और व्यापारियों की तुलना चोर से करते हुए देश के बनिया और व्यापारियों को चोर और मुनाफा खोर बताया था।
इसके साथ ही यह भी कहा गया कि किसानों की बर्बादी का भी मुख्य कारण बनिया और व्यापारी वर्ग ही हैं जो सारा मुनाफा अपनी जेब में डाल जाते हैं। विदेशी निवेश से लोकल व्यापारियों का सफाया होगा। उनके इस बयान से देश का बनिया अौर व्यापारी समाज बेहद आहत है। व्यापारी समाज की सेवा करके देश को टैक्स देता है और देश की सेवा करता है। वहीं दूसरी तरफ ऐसी बयानबाजी कर अमित शाह देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं। जिसकी हम घोर निंदा करते हैं।
अभिमन्यु ने बताया कि व्यापारियों ने पुलिस को सबूत के तौर एक अखबार की कटिंग और वीडियो रिकाडिंग दी है, जिसमें श्री अमित शाह का पूरा भाषण और बयान लिखा हुआ है। यह संविधान के खिलाफ है तत्काल इस मामले की जांच करा कार्रवाई की जाए। पुलिस ने तहरीर लेकर जांच का आश्वासन दिया है। व्यापारी नेता ने कहा, अगर पुलिस कार्रवाई में देरी करती है तो हम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image