Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शूटर ज्योति रंधावा की जमानत अर्जी पर होगी दस जनवरी को सुनवाई

बहराइच, 07 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कर्तनियाघाट संरक्षित वन्य क्षेत्र में शिकार के आरोप में जेल में बंद अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर एवं शूटर ज्योति रंधावा की अंतरित जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए जिला न्यायाधीश उपेंद्र कुमार ने अर्जी निरस्त कर दी ।
गौरतलब है गुरुगांव निवासी ज्योति रंधावा अपने साथी महाराष्ट्र निवासी महेश विराजदार के साथ गत 26 दिसंबर को बहराइच के कर्तनियाघाट के मोतीपुर रेंज में शिकार करते हुये गिरफ्तार किये गया था। रंधावा के पास से प्रतिबंधित चीतल की खाल, रायफल, कारतूस और अन्य समान बरामद हुये थे।
वन विभाग की ओर से रंधावा एवं उसके साथी महेश को दीवानी न्यायालय में रिमांड मजिस्ट्रेट के न्यायालय के समक्ष पेश किया था। मजिस्ट्रेट ने दोनों को 14 दोन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। रंधावा और उसका साथी महेश तब से जेल में बंद है।
सोमवार को जिला न्यायाधीश उपेंद्र कुमार की अदालत में रंधावा की ओर से उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता विनय गर्ग ने अंतरिम जमानत के लिए प्रार्थनापत्र देते हुये बहस की। वन विभाग की ओर से अधिवक्ता सुरेशचंद्र यादव ने कहा कि अभी तक बिसरा रिपोर्ट और अन्य रिपोर्ट उपलब्ध नहीं हो पाई है। ऐसे में बहस के लिए अन्य तिथि प्रदान की जाए। जिसपर बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने विरोध जताते हुये कहा कि अभियुक्तगों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में वन विभाग की ओर से साक्ष्य प्रस्तुत किये गये है। उससे यह स्पष्ट है कि अभियुक्तगण टाइगर रिजर्व क्षेत्र से गिरफ्तार नहीं किये गये है। वन्य जंतु की जो बरामदगी दर्शाई गई है, वह वन जंतु अधिनियम की अनुसूची एक में उल्लिखित नहीं है।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने यह भी तर्क प्रस्तुत किया कि अभियुक्तगण के विरुद्ध कथित आरोपों से उनके विरुद्ध वनजंतु अधिनियम की धारा 51(1) के तहत ही अपराध गठित होता है, जिसमें सिर्फ तीन वर्ष की सजा से दंडित किया जा सकता है। ऐसे में अभियुक्तगण काे अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाए। जिसपर विभाग के अधिवक्ता श्री यादव ने अंतरिम जमानत पर विरोध किया। जिला न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अंतरिम जमानत की प्रार्थनापत्र का निरस्त करते हुये जमानत पर सुनवाई के लिए 10 जनवरी की तिथि तय की।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image