Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने लखनऊ में गोदाम से पकड़ी 23 लाख की शराब,सात गिरफ्तार

लखनऊ 11 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ के पारा क्षेत्र से शुक्रवार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से एक गोदाम पर छापा मारकर सात तस्करों को गिरफ्तार कर मौके से 664 पेटी तस्करी शराब और अन्य सामान बरामद किया। बरामद शराब की कीमत करीब 23 लाख रुपये आंकी गई है ।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ के पारा क्षेत्र में एक गोदाम से एसटीएफ ने शरब की तस्करी करने वाले गिरोह के सात सदस्यों बाराबंकी निवासी राम खेलावन और मन कुमार के अलावा देवरिया निवासी अभिषेक सिंह, विकास सिंह और उग्रसेन सिंह ,गोरखपुर निवासी दिनेश रावत और बस्ती निवासी कन्हइ लाल को गिरफ्तार किया गया ।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के कब्जे से 664 पेटी देशी शराब, 16 हजार नये ढ़क्कन विण्डिज देशी शराब के, लाखाें की मात्रा में रैपर, हाेलाेग्राम, पुराने ढ़क्कन और खाली बोतलों के अलावा बड़ी मात्रा में खाली पैकिंग कार्टून तथा पूराने पैकिंग कार्टूनों के अलावा चार मोबाइल फोन और 1430 रूपये की नगद बरामद की गई।
श्री सिंह ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि कुछ तस्कर अरूणाचल प्रदेश की शराब की तस्करी कर लखनऊ के एक किराये के गाेदाम से रखी है । यह शराब लखनऊ और आस-पास के जिलों में बिक्री की जा रही है। इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक विनय गौतम के नेतृत्व एक टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से पारा इलाके में नार्थ इण्डिया कालेज पिंक सिटी स्थित गाेदाम पर पहुॅचकर शाम करीब सात बजे घेराबन्दी कर तस्करों को पकड़ और मौके से शराब और अन्य सामान बरामद किया गया।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि यह गाेदाम कादिर खाॅ का है, जिसे अनिल
जायसवाल ने किराये पर ले रखा है। ये लोग अनिल जायसवाल के यहाॅ काम करते है, अनिल जायसवाल दूसरे प्रान्ताें से शराब की तस्करी कर गाेदाम में एकत्रित करता है और बाद ये लोग गैर प्रान्त से आयी शराब की बोतलों के ढ़क्कन, हाेेला ग्राम और रैपर काे बदलकर यू0पी0 में प्रचलित विण्डिज देशी शराब की लगा देते है। इसके बाद पैकिंग कर अनिल जायसवाल इनकी सप्लाई लखनऊ और आस पास के जिलोंमे करता है। गैर प्रान्त से लाई गयी शराब का मूल्य उत्तर प्रदेश
से काफी कम हाेने के कारण शराब की तस्करी की जाती है आैर स्थानीय ब्राण्ड के रैपर आदि लगाकर बेची जाती है, जिसमें अनिल जायसवाल काे भारी लाभ प्राप्त हाेता है। सभी तस्करों को पारा थाने में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस करेगी। पुलिस अनिल जायसवाल की तलाश कर रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image