Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आरक्षण में बंटवारे की मांग नहीं सुनी तो अलग चुनाव लड़ेगी सुभासपा : राजभर

आजमगढ़ 12 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कबीना मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को कहा कि 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारे को लेकर मांग पर सरकार के विचार नहीं किये जाने की दशा में उनकी पार्टी अकेले दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।
महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमा का अनावरण करने जा रहे श्री राजभर ने यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी ने 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारे को लेकर सरकार को 100 दिन का अल्टीमेटम दिया है। सरकार ने यदि उनकी मांग नहीं मानी तो सुभासपा प्रदेश के 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
सपा और बसपा के गठबंधन के सवाल पर कबीना मंत्री ने कहा कि यह कोई नयी बात नहीं है इस तरह के गठबंधन हर प्रदेशों में होते रहते है। इनके गठबंधन से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर कोई असर नहीं होगा।
उन्होने कहा कि उनकी सरकार से कोई लड़ाई नहीं है। वह केवल पिछडी जाति को मिल रहे 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारा हो जाय यही उनकी शुरू से मांग है। यह बंटवारा अति पिछड़ा न्याय कमेटी की रिपोर्ट के आधार बना कर किया जाये और इसे लागू करे। इसके बाद उनका सरकार से कोई लड़ाई और विरोध नहीं रहेगा।
उन्होंने 10 फीसदी सर्वण आरक्षण का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार का यह सही फैसला है लेकिन सरकार ने इसे चुनावी मौसम में आने पर पास किया जिससे अन्य लोग इसे चुनाव से जोड़कर देख रहे है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image