Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति मायावती गठबंधन दो लखनऊ

सुश्री मायावती ने कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल में सरकारी एजेंसियों का जमकर दुरूपयोग किया है। खनन के झूठे मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम सीबीआई जांच के लिये उछालना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। भाजपा के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर है। यह सरकार संसद से लेकर आम जनता तक अपनी बेगुनाही की सफाई देने में लगी है। यदि सरकार की नीयत पाक साफ होती तो वह सफाई देने की बजाये सरकारी धन और ऊर्जा का उपयोग जनकल्याणकारी कार्यो में लगाने का काम करती।
उन्होने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और मंहगाई समेत सभी मोर्चो पर विफल रही है। किसानों का सच्चा हितैषी होने का नाटक करने वाली भाजपा के कार्यकाल में 70 फीसदी किसान सूदखोरों के जाल में फंसे हुये है।
आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को दस फीसदी आरक्षण देने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुये बसपा प्रमुख ने कहा कि गरीब सवर्णो के उत्थान के लिये उनकी पार्टी पहले से ही आरक्षण की मांग करती रही है हालांकि उन्हे संदेह है कि संकीर्ण धार्मिक भावना रखने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में आरक्षण का लाभ अल्पसंख्यकों खासकर मुस्लिम वर्ग के लोगों को ईमानदारी से मिल सकेगा।
उन्होने कहा कि आजादी के समय सरकारी नौकरियों में मुस्लिमों की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत थी जो मौजूदा समय में घट कर दो से तीन फीसदी रह गयी है। उनकी पार्टी मुस्लिमों के लिये आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग करती है और करती रहेगा।
प्रदीप
जारी वार्ता
image