Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गर्भवती पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति को 10 साल की सजा

गर्भवती पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति को 10 साल की सजा

सहारनपुर, 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले की एक अदालत ने गर्भवती पत्नी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का दोषी मानते हुए उसके पति को 10 साल के कठोर कारावास की सजा के साथ एक लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया है। अर्थ दंड नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

अभियोजन पक्ष के अनुसार 15 जून 2015 को कस्बा नानौता में गर्भवती महिला नगमा की जहर खाने से मृत्यु हो गई थी। नगमा के पिता रईस अहमद ने नगमा का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया था। नगमा के विसरे में जहर

पाया गया था। पुलिस ने रईस अहमद की शिकायत पर उसके पति आलिम के खिलाफ नानौता पुलिस ने आत्महत्या के

लिए उकसाने, शारीरिक उत्पीड़न करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

मुकदमें की सुनवाई करते हुए अपर जिला सत्र न्यायाधीश (देवबंद) डा.राकेश नयन ने आलिम को दोषी मानते हुए 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा अदालत ने अभियुक्त पर एक लाख रूपये का अर्थ दण्ड लगाया और उसमें से आधी रकम पीड़ित पक्ष को देने के आदेश भी दिए। मामले में सरकारी वकील देवीदयाल शर्मा ने पैरवी की।

सं त्यागी

वार्ता

More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
image